Powered By Blogger

domingo, 22 de noviembre de 2015

पूर्व टेलीकांफ्रेंस सिपाही 21, पेरिस, 19 नवंबर: एसेक्विबो को नुकसान जलवायु परिवर्तन के लिए महत्वपूर्ण योगदान देता है। समय

सभी उपस्थित करने के लिए सुप्रभात। मुझे पर्यावरण के मुद्दे पर आप के साथ इन प्रतिबिंब साझा करने की अनुमति के सम्मान के लिए बहुत आभारी। और मेरी ईमानदारी एलेक्जेंड्रा Poleo करने के लिए सराहना की और इस पहल में उनके साथ जो लोग।
मेरा नाम लेनिन Cardozo, वेनेजुएला और पर्यावरणविद् है। मैं कोई मानव आवाज है, जो उन लोगों की ओर से यहाँ हूँ, वे हमारी भाषा, या हमारे कानूनों या महत्वाकांक्षा समझ में नहीं आता।
मैं पेड़ों, वन्य जीवन आज का शब्द हूं। अपनी नदियों, झीलों और झीलों के साथ प्रकृति। हाल ही में बरकरार है और आज भी उत्तरी दक्षिण अमेरिका, वेनेजुएला एसेक्विबो में पिछले उष्णकटिबंधीय वन के 159,546 km2 में
रहने वाले 46,000 स्वदेशी लोगों तक कि प्राचीन भूविज्ञान।
अफ्रीका से अटलांटिक पार आ रही हवाओं के खिलाफ इस बड़े हरे और प्राकृतिक बाधा, प्राणघातक कारण चीन की बाई शान लिन खनन और खुले गड्ढे के रूप में के रूप में बहुराष्ट्रीय कंपनियों के प्रवेश करके सामना करना पड़ा आक्रामक वनों की कटाई करने के लिए, घायल हो जाता है कनाडा गुयाना Goldfields, Sandspring संसाधन लि।, अर्गस धातु कॉर्प, गोल्डन स्टार संसाधन लिमिटेड, Cambior इंक, सटन संसाधन, Exall संसाधन, कैथेड्रल गोल्ड निगम, कवि की उमंग गोल्ड, इंटरनेशनल कॉपर, Canarc, ऑस्ट्रेलियाई खनन दिगंश संसाधन, ब्रोकन हिल Proprietaries और उत्तर पश्चिम, ब्राजील ब्राजील के खनन मूरी वेंचर, Zamuteba खनन कंपनी और Biocapital, और हाल ही में सोने के खनन के लिए, वालेंसिया में जंगल की 465 हेक्टेयर भूमि नीलाम करने वाले स्पेनिश खनन वर्ल्ड वाइड गोल्ड (, वे 5580 हेक्टेयर कहते हैं और के लिए उपलब्ध है बिक्री, ये जा रहा है सबसे अच्छा ज्ञात खनन कई पहले से ही काम कर रही है। आज आने वाले दशकों में संवेदनशील वार्मिंग के लिए उभरते है कि अनिश्चित वैश्विक भविष्य के लिए नाटकीय रूप से योगदान देता है एक अभूतपूर्व कार्रवाई की।
गयाना शील्ड के रूप में जाना जाता है प्राचीन भूवैज्ञानिक संरचना, के पास इन जंगलों एक ढाल के रूप में कार्य किया गया है क्योंकि घने आबादी के पेड़ गिरा दी है जहां एसेक्विबो की यह अवैध है और तेजी से वनों की कटाई, भी, अमेज़न करने के लिए एक अपरिवर्तनीय कटाव की प्रक्रिया शुरू हो रहा है स्वाभाविक रूप से रक्षा के लिए और कहा कि अन्य bioregion काफी महत्वपूर्ण है। यह orographic विन्यास और अटलांटिक महासागर के चर व्यवहार के साथ साथ, पहले से ही अनुभव करने के लिए शुरू होता है, जिनमें से एक एकाधिक प्रभाव है: बदले में एक प्रभाव पैदा कर रहे हैं, जो गर्मियों में सामान्य बारिश के क्रमिक लापता, उस क्षेत्र में नियमित रूप से वर्षा में असंतुलन।
एसेक्विबो क्षेत्र में जलवायु विनियमन के लिए एक मूल्यवान योगदान करता है और बदले में जलवायु परिवर्तन के प्रभाव को कम करने में मदद करता है, जो अपने preamazonica तटीय भूगोल, के लिए एक सामरिक क्षेत्र के रूप में ग्लोबल वार्मिंग के क्षेत्र के प्रभाव की चपेट में विचार किया जाना चाहिए। इसी तरह, झीलों, "बफर समाप्त होता है" की एक भूमिका निभाते हैं, laminating और सूखा और भारी बारिश के मौसम की तरह की घटनाओं में नरमी, आवृत्ति जलवायु परिवर्तन के प्रभाव के साथ वृद्धि का अनुमान है।
डिफेंडर एसेक्विबो उष्णकटिबंधीय जंगलों कार्बन डाइऑक्साइड, में से एक अरब टन होने का अनुमान है इसकी वनस्पति कवर में केवल संग्रहीत अपघटन उत्पादों या संयंत्र के कचरे के दहन के वातावरण में कार्बन की बड़ी मात्रा की रिहाई को कम करने के लिए जो कोयले और तेल जैसे जीवाश्म ईंधन के जलने से उत्पादित गैस के बारे में 150 बार वार्षिक उत्सर्जन के बराबर।
लेनिन Cardozo, वेनेजुएला पर्यावरणविद्

No hay comentarios.:

Publicar un comentario