Powered By Blogger

viernes, 6 de febrero de 2015

के पार्क बनाने के लिए कैसे

अपने प्राकृतिक संसाधनों और प्राकृतिक सुंदरता में इतना विविध वेनेजुएला जैसे देश में, इतना भी नहीं और पर्यावरणीय जिम्मेदारी के साथ पर्यटन के क्षितिज का विस्तार करने को खोजने के लिए अब भी है। प्रत्येक शहर में, आप वे जनसंख्या वृद्धि या विकास के पाठ्यक्रम से लिपटे नहीं कर रहे हैं इतना है कि संरक्षित किया जाना चाहिए कि वन्य जीवन, वन, प्राकृतिक क्षेत्रों की जेब पा सकते हैं। इन स्थानों पर पदोन्नत किया और अपने आकर्षण और जैव विविधता की सराहना करने के लिए दौरा कर रहे हैं के लिए हालांकि, आवश्यक सुरक्षा के लिए एक बाधा नहीं होना चाहिए। पर्यावरण पर्यटन पार्क की अवधारणा को अर्थ और प्रासंगिकता का अधिग्रहण है कि जब।

एक पर्यावरण पर्यटन पार्क के गठन के लिए पहला कदम तो देश की स्थिति (स्वामित्व) के बारे में पूछताछ, कवर क्षेत्र (सीमा) निर्धारित करने के लिए, प्रकृति द्वारा विशेषाधिकार प्राप्त जगह है कि लग रहा है, पारिस्थितिकी तंत्र विशेषताओं, पहचान और वनस्पतियों और वर्तमान जीव और हित के अन्य क्षेत्रों का दस्तावेजीकरण। जगह से जुड़ा हुआ एक प्रतिनिधि का नाम, का पता लगाएं, अपने इतिहास और Ecopark करने के लिए पहचान और अर्थ देने के लिए कोई

इस प्रक्रिया को बुलाने के लिए कहा जाता है, जो क्षेत्र में समुदाय के नेताओं की भागीदारी के साथ किया जाना चाहिए एक काम है, प्रेरित करने और पर्यावरण के बारे में चिंतित निवासियों, छात्रों और किसी को भी बीच जागरूकता बढ़ाने और आम कल्याण में शामिल होने के लिए करना चाहता है। संरक्षक और पहल की प्राकृतिक समर्थकों इस प्राकृतिक क्षेत्र पर जो लोग रहते हैं। एक पर्यावरण पार्क भी है कि अंतरिक्ष की ओर अधिकारियों के देखो को प्राप्त है। वे कहते हैं कि पर्यावरण के लिए सकारात्मक बातों को आकर्षित करेगा कि चुंबक का एक तरह से होना होता है। आगंतुकों के अधिकारियों के साथ समझौतों पर अब एक नया पर्यटन स्थल होने के लिए अधिक से अधिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिया जाएगा तरह उत्तरोत्तर, क्रोध इमारत सेवा है कि बुनियादी ढांचे की आवश्यकता है।

यह जीव विज्ञान, पर्यावरण शिक्षा, पारिस्थितिकी के क्षेत्र में पेशेवरों की सलाह हमेशा के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण का हिस्सा बनना चाहते हैं की इच्छा, उत्साह, जिस तरह से साथ सीखने की इच्छा और दृढ़ विश्वास है के ऊपर समुदाय के लिए सकारात्मक बदलना होगा कि परियोजना। सैन्य और वित्तीय संस्थानों और सरकारी एजेंसियों का समर्थन हमेशा स्वागत है। एक नागरिक संघ या नींव का आंकड़ा तहत आयोजित

काम करने को तैयार जगह और लोगों को योगदान प्राप्त और प्रबंधित की सुविधा होगी कि एक प्रक्रिया है, जो इस प्रकार पर्यावरण पार्क की विशेषताओं परियोजना के लिए है, सुविधाओं है कि करेंगे (रास्ते, बैठने, दृष्टिकोण , साइनेज, सेवा क्षेत्रों, पार्किंग), रणनीतिक हित के विभिन्न क्षेत्रों से आगंतुक के पर्यटन होगा व्याख्या के रास्तों का पता लगा। आवश्यकताओं की सूची बनाने के लिए और आवश्यक संसाधनों को खोजने के लिए जाओ।

व्याख्या के पथ पर (पार्क की आत्मा इसकी व्याख्या निशान है)
न्यूनतम प्रभाव के साथ प्राकृतिक क्षेत्रों तरीके के बारे में मनोरंजक और संतोषजनक वैज्ञानिक ज्ञान, के लिए पहुँच प्रदान करने के लिए डिज़ाइन उन सड़कों (पथ कई नहीं कर सकते हैं, सहमति व्यक्त की है, जो एक होना चाहिए) निर्माण और ट्रेल्स बनाए रखने के लिए पर्यावरण की रक्षा करने के लिए एक सच्चे संरक्षणवादी दृष्टिकोण की आवश्यकता है। निशान परिदृश्य के माध्यम से रास्ते में निरंतरता और नियमितता को बनाए रखते हुए, प्राकृतिक वातावरण के साथ मिश्रण करने के लिए सक्षम होना चाहिए। यात्रा बिंदु के अंत पार्क के चरमोत्कर्ष, मार्ग का सबसे अच्छा दृश्य होना चाहिए। आगंतुक खुद में कहा: यह यहाँ लाने के लायक था। आप इस निशान एक सर्किट है कि प्रयास करने के लिए है, यात्रा अन्यथा आगंतुकों को हतोत्साहित क्योंकि शुरू में ही नहीं है।

पर्यावरण पर्यटन पार्क "सपनों का देश" की व्याख्या के पथ का एक उदाहरण विस्तृत है।


व्याख्यात्मक ट्रेल "लाल सदाबहार वन"


कोर्स: 1.5 किलोमीटर की दूरी पर गोल यात्रा (अधिक से अधिक दूरी थके हुए आगंतुकों) .यात्रा: डेढ़ घंटे. के पार्क "सपनों की दुनिया" कप्तान चिको - Maracaibo, वेनेजुएला में सांता रोज़ा डे पानी

विवरण
लाल सदाबहार चिको के जंगल में निशान शुरू होता है, आज सांता रोजा डी पानी की के पार्क "सपनों की दुनिया" समुदाय का नाम। हमेशा के साथ चलते हैं
लाल सदाबहार Capitan चिको के जंगल में निशान शुरू होता है, आज सांता रोजा डी पानी की के पार्क "सपनों की दुनिया" समुदाय का नाम। हमेशा EcoGuide के साथ चलते हैं।


उनके साथ हम तुरंत, वनस्पतियों की छाया पैदा करता है कि तापमान परिवर्तन महसूस वहां से microclimate को वध के लिए अपने सभी महिमा में समुद्र तट की वनस्पतियों का निरीक्षण बुलाया जंगल तट दर्ज करें।


इस मामले में, Ecoguia ऐसी वनस्पति, जीव, और उन जादुई रिक्त स्थान को प्रमुखता देने पर सहमत हुए अन्य विषयों के रूप में एक सुखद और आराम से विषयों में बात करेंगे, जहां चार बंद हो जाता है परिभाषित किया गया। आंतरिक वन पथ दो वर्गों, तुम तट के इस प्रकार के और दूसरी किश्त, लाल सदाबहार दौरे का निवास झीलों के लिए निर्दिष्ट हरियाली देख सकते हैं, जहां मुख्य भूमि, पर पहली बार में होगा। हम एक बंद कर दिया बारिश हो रही मिलेगा दो वर्गों के बीच, समुदाय "Emplanado" का आह्वान किया है।



दौरे के दौरान पर्यावरण के मार्गदर्शन, तटीय जंगलों की जैव विविधता के गारंटर के रूप में मैंग्रोव के संरक्षण के महत्व को समझाया।

कदमों का अनुसरण, सलाह के तहत, सूचना और दौरे के दौरान आगंतुकों प्रदान कि उपाख्यानों के साथ स्क्रिप्ट तैयार करते हैं, जो समूहों अनुरूप होना चाहिए। अनुसूचियों, पाली, बॉक्स ऑफिस, वर्दी पर्यटक सेवाओं से संबंधित अन्य पहलुओं के बीच में, परिभाषित किया जाना चाहिए।

के आसपास भी ऐसे ठेठ भोजन, स्मृति चिन्ह, हस्तशिल्प, आदि की बिक्री के रूप में अन्य सेवाओं उत्पन्न कर सकते हैं

प्रयासों को बढ़ावा देने और स्थानीय, क्षेत्रीय मीडिया और सरकारों के साथ भागीदारी विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं, जिसके लिए नई के अंतरिक्ष, के प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए। पर्यटन और सरकार के पर्यावरण के निर्देशों के इन कठिन लेकिन रोमांचक कार्य के tocar.Una पूर्ति के लिए दरवाजे में से कुछ, काम का समापन हुआ कंडीशनिंग क्षेत्र की योजना बनाई और सुविधाओं के पर्यटक सहायता कर रहे हैं, हमारे अपने दरवाजे खोलने के लिए तैयार हो।


उत्साह और सबसे अच्छा परिचय हो जाएगा दौरे के दौरान सहायता करने के लिए सबसे अच्छा स्वभाव के साथ आगंतुकों का स्वागत करते हुए; चेतना को ऊपर उठाने और पर्यावरणविद् संदेश की तस है जो आकर्षक, जिज्ञासु, साधारण जानकारी, प्रदान करते हैं, इस यात्रा के लिए एक स्थायी स्मृति बनाने के लिए और सीखने की निश्चित रूप से दूसरों के लिए और दूसरों के लिए प्रेषित किया जाएगा।

लक्षण और एंट्री पोर्टल के बारे में
बेहतर सबसे आसान। अधिमानतः टेबल या पुनर्नवीनीकरण लकड़ी शबाना में। पहली बार है कि कार्ड है, क्योंकि हम पार्क के प्रवेश द्वार पर प्रयास करना चाहिए। आम तौर पर इन स्थानों प्रभावित कर रहे हैं बेकार, एक यह साफ करने के लिए एक सर्वोच्च प्रयास करना चाहिए। सब कुछ सही होना चाहिए। उदाहरण के बाद।

पुलों, रेलिंग और पर
आगंतुक एक निश्चित पथ पर है कि शांति महसूस करना चाहिए। छोटे पुलों बाधाओं और handrails काबू पाने के लिए बनाया जाना चाहिए। इधर, पोर्टलों और नोटिस की तरह, रचनात्मकता कोई सीमा नहीं है। कुछ भी नहीं लिखा है, सब कुछ हमारे inventiveness के लिए इंतज़ार कर रही है। यह स्पष्ट!, प्रत्येक पुल या प्रवेश द्वार पूर्व की तुलना में बेहतर हो गया है।


आमदनी पर
करने के लिए आर्थिक योगदान पार्क arecorrer ले आगंतुकों या पर्यटकों के लिए चार्ज के माध्यम से किया जाएगा। पार्क का आरोप लगाया है एक सार्वजनिक स्थान लेकिन है और इन guiatura आगंतुकों के साथ हाथ में हाथ जाने के लिए जहां थीम पार्क कर रहे हैं। ऐसा नहीं होता है निराशा गाइड नौसिखिया निर्वहन होगा। मूल्य प्रति व्यक्ति चार्ज करने के लिए: एक शहर के चिड़ियाघर प्रवेश करने के लिए एक संदर्भ के रूप में लागत ले सकता है।

के निर्देश पर
इन पार्कों पहले निर्देशकों होना चाहिए प्रमोटर दल के नेता या परियोजना के नेताओं के साथ निर्माण कर रहे हैं। इन पार्कों गैर सरकारी संगठनों, सामुदायिक परिषदों, महापौरों और पते पुरुषों और पृथ्वी पर अपने समय पर एक हरे रंग की छाप छोड़ने के लिए चाहते हैं, जो महिलाओं द्वारा संचालित किया जा सकता है।

फर्नीचर पर
उन्हें लेने के लिए कोई प्रलोभन इतना है कि वहाँ बहुत मुख्य प्रवेश द्वार के पास और हर स्टॉप पर या आराम जगह पर पोर्टल, सत्ता पक्ष और / या बहुत ही सरल और बहुत फर्म लकड़ी countertops रखने पर विचार करना चाहिए। मध्यम आकार के पत्थर ले जाया गया है तो आप भी सीटों की जगह ले सकता

नियमों पर
खुश हो जाओ !! और उसे दुनिया के लिए एक पर्यावरण पार्क करते हैं !!!
लेनिन Cardozo पारा द्वारा पोस्ट

No hay comentarios.:

Publicar un comentario