Powered By Blogger

miércoles, 18 de marzo de 2015

Zulia: सौम्य झटके की भूमि

भूकंप या भूकंप वेनेजुएला कैरेबियन प्लेट और दक्षिण अमेरिकी के बीच संपर्क की वजह से sismogeneradora क्षेत्र (प्लेट सीमा) के लिए अपनी निकटता से अवगत कराया है, जो करने के लिए प्राकृतिक खतरों रहे हैं। दक्षिण अमेरिकी प्लेट के लिए सम्मान के साथ कैरेबियाई थाली के सापेक्ष गति 270.48 दिशा में 14.2 मिमी / वर्ष कैरेबियन के लिए सम्मान के साथ 86.68 पता 'और दक्षिण अमेरिका के लिए 12.7 मिमी / वर्ष है '

Boconó, Oca-Ancon और सांता मार्ता पश्चिमी वेनेजुएला और पूर्वी में एक त्रिकोण गठन: प्लेट टेक्टोनिक्स का विश्लेषण, हम दक्षिण अमेरिकी प्लेट में स्थित Maracaibo की झील, प्रमुख टेक्टोनिक दोष की एक प्रणाली के भीतर स्थित है जो देख सकते हैं कोलम्बिया के कारण, भूकंप या भूकंप और झटकों ऊर्जा पैदा करने की रिहाई के लिए इस क्षेत्र के seismicity प्रभावित होता है।

"Zulia के विवर्तनिक ब्लॉक" कहा जाता त्रिकोण Bocono विफलताओं, Oca-Ancon और सांता मार्ता, खड़ा है जहां वेनेजुएला, को रेखांकित करें प्लेट सीमा

इसी तरह और क्षेत्रीय स्तर, Perijá विशेषज्ञों, झील के आधार में स्थित माध्यमिक दोष के अन्य प्रणालियों और आसपास के दोष के लिए नामित "Zulia के विवर्तनिक ब्लॉक", भीतर प्रस्तुत कर रहे हैं और Falla एल टाइग्रे, Urdaneta, Icotea, देहात Viejo, वालेरा, ट्रूजिलो, दूसरों के बीच में: प्रतिष्ठित किया जा सकता है, जो बीच लॉस Andes, इन असफलताओं के सामान्य दर आंदोलनों, रिवर्स, हड़ताल पर्ची और परोक्ष है।

भूविज्ञानी पेड्रो मचाडो के लिए, "विशेषताओं और वेनेजुएला की भूकंपीय वास्तविकता, विशेषज्ञों, विशेषज्ञों FUNVISIS और अन्य संस्थानों (भूकंप अनुसंधान के लिए वेनेजुएला फाउंडेशन) के लिए तारीख रिकॉर्ड्स द्वारा अध्ययन चल रही है और विश्लेषण के तहत कर रहे हैं कि नोट के लिए महत्वपूर्ण है यह मध्यम से कम के साथ एक क्षेत्र में स्थित है, क्योंकि रिपोर्ट, पश्चिम वेनेजुएला की स्थित 
Zulia राज्य में seismicity, एक बड़ा भूकंप माना जाता है कम परिमाण और intensidad.La थोड़ा अलग Zulia क्षेत्र के चलता है कि क्षेत्र में seismicity भूकंपीय खतरा एक भूकंप या बड़ा भूकंप से प्रभावित नहीं, विचार है कि सौम्य रूप में परिभाषित किया जा सकता है। उच्च 7-8 को रिक्टर पैमाने पर, ध्यान में ले ऐतिहासिक तिथि करने के लिए मौजूद है प्रकोप या epicenters के रिकॉर्ड के रूप में।

क्षेत्र में दर्ज की गई है भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2 और 5 डिग्री के बीच परिमाण रेंज बदलती, राष्ट्रीय भूकंप नेटवर्क के आधुनिकीकरण से दर्ज seismicity गया है की सामान्य सीमा के भीतर हैं। घटनाओं निरंतर आंदोलनों और विवर्तनिक गतिशीलता हमें आश्चर्य हो सकता है, क्योंकि कम से कम 100 Km.No हालांकि, इस स्थिति को बदल सकते हैं फैलने की अधिकतम गहराई (hypocenter) के साथ, उथले किया गया है। पैमाने पर एक बड़ा भूकंप के पूर्वानुमान, अधिकतम सात डिग्री प्रदान करते हैं कि आँकड़ों को देखते हुए क्षेत्र से प्रभावित, Tachira, मेरिडा और लारा राज्यों में उदाहरण के लिए, जिसका epicenters उच्च Zulia राज्य से बाहर किया जाएगा मजबूत भूकंप से प्रभावित किया जा सकता है प्रणाली की विफलता Boconó और सांता मार्ता की विफलता से प्रभावित कोलम्बियाई राज्यों।

देश में निर्धारित 2.5 से अधिक परिमाण के साथ भूकंप की घटनाओं की संख्या तारीख को 31/01 से  द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार) पिछले कंपन Zulia राज्य में महसूस किया इस के 04 दिन पर जगह ले ली 31. है 5.2 की तीव्रता के साथ 11:51, पर महीने, 5 किमी की गहराई पर मेरिडा में Tovar से 45 किमी की दूरी पर स्थित अपने उपरिकेंद्र, गलती क्षेत्र  में traversing आंदोलनों के साथ जुड़े

ऊर्जा की रिहाई का एक परिणाम, झटकों अब तक की सूचना दी मानव जीवन और माल की क्षति के लिए परिणामों के बिना इस भूकंप दर्ज किया गया है।

Zulia में foci के साथ हाल ही में भूकंप के बारे में, हम विशेष रूप से 2 जनवरी, राज्य में दर्ज कम परिमाण के एक भूकंप पर, इस साल जनवरी की शुरुआत की है। भूकंप की भयावहता जिसका केंद्र 24.8 किलोमीटर की गहराई पर नॉर्थवेस्ट Machiques की 42 किमी की दूरी पर स्थित था, 2.6 था।

क्षेत्रीय अधिकारियों को हमेशा इन प्राकृतिक घटनाएं, जिम्मेदारी से अभिनय और कई लोगों की जान बचाने के लिए और हमारे देश में आर्थिक नुकसान से बचना होगा कि उचित उपाय कर रही करने के लिए तैयार और सतर्क कर रहे हैं। इससे पहले: इस संदर्भ में यह के दौरान और घटना के बाद, पहले भूकंप के मामले में नागरिकों के लिए ले जाया जा करने के लिए कुछ न्यूनतम उपायों को पूरा करने के लिए उपयुक्त है:
आप प्रतिक्रिया और उसके परिवार को कैसे होगा विचार करें; काम पर, दोस्तों में, अपने घर में मौजूद हो सकता है कि संभावित खतरों के बारे में विस्तार से समीक्षा, आदि
इमारत संरचना, समीक्षा, निगरानी के संबंध में और पहली ऐसी चिमनी, ओरी या बालकनियों, साथ ही सुविधाओं का टूटना हो सकता है कि (बिजली लाइनों, पानी के पाइप के रूप में बेदखल कर सकते हैं कि इमारतों के उन हिस्सों की स्थिति को सुदृढ़, गैस और स्वच्छता)

कैसे बिजली, पानी और गैस में कटौती करने के लिए अपने परिवार सिखाओ।

परिवार के सभी सदस्यों के टीकाकरण पर रहें।

फर्श या दीवार पाइप सुनिश्चित करने और गैस, आदि महान आकार और वजन, अलमारियों, की वस्तुओं पंप, और जितना संभव हो कम टेबल निर्धारित किया है।

लीक या फैल रोकने के लिए, विषाक्त या ज्वलनशील उत्पादों के स्थान के साथ विशेष रूप से सावधान रहें।

एक टॉर्च और एक ट्रांजिस्टर (रेडियो बैटरी) और दोनों के लिए अतिरिक्त बैटरी रखें; कंबल, रजाई और हेलमेट या टोपी उनके सिर को कवर करने के लिए।

प्लास्टिक के कंटेनर, और खाद्य  में स्टोर पानी:
पहली और प्राथमिक सिफारिश शांत रहने और दूसरों को इसे बढ़ाने के लिए है।

विंडोज, गिलास, टाइल्स,और गिर सकता है कि वस्तुओं से दूर रहो।

खतरे के मामले में, या ऐसे टेबल, डेस्क या बेड के रूप में कोई ठोस फर्नीचर के तहत कवर ले; किसी भी सुरक्षा के कोई नहीं से बेहतर है।

यदि आप एक बड़ी इमारत में हैं, तो सीढ़ियों से लोगों के साथ भीड़भाड़ किया जा सकता है, के रूप में बाहर निकलता है के लिए जल्दी नहीं है।
लिफ्ट का प्रयोग करें; प्रेरणा शक्ति बाधित किया जा सकता है।

आप बाहर हैं, तो उसे दूर पर गिर सकता है कि ऊंचे भवनों, बिजली के खंभे और अन्य वस्तुओं से दूर रहो। एक खुले क्षेत्र में जाओ।
आप गाड़ी चला रहे हैं, पुलों, उपयोगिता डंडे, क्षतिग्रस्त भवनों या क्षेत्रों . से दूर रहने की देखभाल, बंद करो और वाहन के अंदर रहते हैं:

आग, बाढ़, आदि का खतरा नहीं है, जब तक कि अनुचित तरीके से, भंग के साथ घायल को स्थानांतरित करने की कोशिश मत करो
पानी या गैस लीक, तो वाल्व को बंद करने और उपयुक्त कंपनी को सूचित करें।

गैस लीक तो नहीं हो सकता कि प्रत्याशा में, प्रकाश मैच, लाइटर या खुला लौ उपकरणों करो।

फैल जरूरी दवाओं, पेंट और अन्य खतरनाक पदार्थों को साफ करें।

जहां मत जाओ टूटे शीशे, प्रकाश केबल, या तारों के संपर्क में स्पर्श धातु की वस्तुओं।

परीक्षा के बिना खुले कंटेनरों से पानी पीने और strainers या इसी फिल्टर के माध्यम से पारित मत करो।

लाइनों अवरुद्ध कर रहे हैं और वास्तव में जरूरी मामलों के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है, क्योंकि अनावश्यक रूप से फोन का प्रयोग करें।

चलना या एक भूकंप सुनामी उत्पन्न हो सकता है के बाद, के रूप में समुद्र तट के समानांतर सड़कों और राजमार्गों पर ड्राइविंग करें।
Strictest आत्मविश्वास दिखे और हर कोई आदि पुलिस, अग्निशमन, नागरिक सुरक्षा, से मदद के लिए कॉल करने के लिए अपने alrededor.Responda है शांत हम यह भी निम्नलिखित याद रखना चाहिए:

रेडियो, टेलीविजन, इंटरनेट और सामाजिक नेटवर्क के बारे में जानकारी FUNVISIS और नागरिक सुरक्षा की सुविधा होगी। ध्यान दें।
अफवाहों या स्थिति के बारे में अतिशयोक्तिपूर्ण जानकारी का प्रसार करें।

पेड्रो मचाडो, ecotourism Geopark LAS PIEDRAS (Toa द्वीप) / लेनिन Cardozo के निदेशक
लेनिन Cardozo पारा द्वारा पोस्ट

आकार: Aahan कैर्रॉज़

No hay comentarios.:

Publicar un comentario