Powered By Blogger

viernes, 16 de enero de 2015

पर्यावरणविद् घोषणापत्र


"सिस्टम" के युग बीत चुका है।
फार्म के निर्माण के समय
सच्चाई से प्राणियों की आवश्यक
किया जा रहा है अभी तक नहीं आया है ...

एम हाइडेगर, दर्शन के लिए योगदान।

coralesaustraliaसात अरब मनुष्यों में, अगले कुछ वर्षों के दौरान पैदा हो जाएगा जो इक्कीसवीं सदी के दूसरे दशक के शुरू में संयुक्त लिए जिम्मेदार है, मानव जाति के अलावा अन्य सभी जीवित प्राणियों, हम अपने नाम देना क्यों - - ग्रह पृथ्वी पर कल्पना साहसिक में अब से "apellidaremos" पर जो जानवर या संयंत्र राज्य होने के नाते, हम एक आवश्यक उपाय के साथ कि, humánidos मतलब है।

हम जीवन के उपहार के लिए पवित्र सम्मान के रूप में आज पर्यावरणवाद को परिभाषित करने में स्पष्ट कर रहे हैं, उन लोगों के लिए विरासत कौन आ जाएगा। यह गहरे प्यार जैविक और प्राकृतिक हमारे दो माताओं, (माँ पृथ्वी) के साथ इनाम है। पेड़ों, पहाड़ों, नदियों, झीलों, आकाश: हमारे माता-पिता से किया गया है जो उन लोगों की मान्यता। अकशेरूकीय, रीढ़, उभयचर, संयंत्र राज्य: nonhuman भाइयों की रक्षा है। आप जीवन के बाहर फैला होने के लिए मारे गए या चोरी हो गया है जो उन लोगों के लिए माफी माँगने। यह जीवन को अर्थ देता है कि जीवन के लिए संघर्ष है। यह क्रूरता, लालच के विपरीत है। यह अपराध के बिना, आध्यात्मिक शांति का मार्ग है। यह पिछले स्वप्नलोक है।

जीवन की एक पर्यावरण मिशन हम मजबूती से पकड़े हुए रक्षा करना चाहिए, दुनिया फिर से कल्पना को समझते हैं और यह निवास है कि सभी प्रजातियों के जीवन के हकदार हैं समझते हैं कि, यहां तक कि पिछले दूसरी में या हराया। "अन्य" के अस्तित्व को स्वीकारना पहली प्रतिबद्धता है। जो हम समझते हैं और सम्मान करते हैं। "अन्य" विभिन्न धर्मों, सामाजिक स्थिति, दौड़ के साथ, अमेरिका के लिए अलग तरह सोचता है कि एक व्यक्ति जो हो सकता है। लेकिन, हम हर दिन प्रजातियों चलना है जिस पर बेशक, विभिन्न जानवरों, पौधों, पारिस्थितिक तंत्र, निवास, जल, वायु, पृथ्वी वहाँ एम्बेडेड रहे हैं।

पर्यावरणविद् अमेरिका में, अमेरिका दुनिया का एसओएस पर्यावरणवाद का शुभारंभ मानना है सोचा। अमेरिका के एक महाद्वीप के रूप में, उनके जीन में उनके स्वदेशी पूर्वजों से आता है कि एक पर्यावरणविद् वैश्विक नजरिया लाता है, और बीसवीं सदी में, पहली कार्यों साहसपूर्वक वैंकूवर में ग्रीनपीस के पीछे से उत्पन्न होने वाली है, प्रकृति की रक्षा व्याख्या, पश्चिम कनाडा। पर्यावरणविदों हिप्पी, दुनिया का ध्यान मौजूदा विचारधाराओं, प्रशांत क्षेत्र में परमाणु परीक्षण के साथ स्वतंत्र, nonpartisan प्रतिबद्धताओं या लिंकेज विरोध करने के लिए आकर्षित किया। फिर समय में देश पर शासन किया है जो उन लोगों के, की असहिष्णुता और उत्पीड़न यूरोप में शरण लेने के लिए इसके संस्थापकों में से बहुमत के लिए मजबूर किया। यह शीत युद्ध के दौरान, भी शक था ग्रह की रक्षा करने के लिए विरोध।

पर्यावरण प्रस्ताव कोई तीसरा रास्ता है, और न ही यह उनके चुनाव बोलियां कम कर रहे हैं एक छोड़ दिया है या एक अधिकार के नए सूट है। न ही, एक संप्रदाय या एक नया धर्म है। आज जीवन मूल्य के लिए एक ही रास्ता है। हम नई रणनीति चिल्लाती की आवश्यकता है कि नई वास्तविकताओं रहते हैं। हमारे सामाजिक अनुबंध सांप्रदायिक समावेशी प्राकृतिक अनुबंध में एक परिवर्तन पुनर्विचार है। हम वैश्विक नैतिकता कोड की आवश्यकता है। एक पर्यावरण भावना के लिए कि रूढ़िवादी "आम भावना" बदलें।

इंसान खुद को बदलने की क्षमता है और ग्रह, खुफिया पृथ्वी की रक्षा के लिए, एक समान लक्ष्य के साथ प्रयासों और, सामान्य, विशिष्ट ही है, सीखा है या अनुभवजन्य ज्ञान है, लेकिन सभी गठबंधन करने के लिए कि कायापलट की आवश्यकता है। एक पर्यावरणविद् होने के नाते एक प्रतिबद्ध, फर्म और कार्यकर्ता रुख है। गलतफहमी या खतरे से पहले वास्तविकता से बचने के लिए, एक छेद में उसके सिर चिपक जाती है जो एक शुतुरमुर्ग, जैसे कार्य नहीं है। प्रकृति में प्रजातियों (humanus और humànidos) की रक्षा, चुनौती है।

अस्तित्व: सभ्यता और पृथ्वी के बीच पुराने संघर्ष, पहले से ही मौलिक ब्लू प्लैनेट का सबसे बड़ा चमत्कार की रक्षा के लिए पृथ्वी और सभ्यता (उपजाऊ शांति) के बीच पारस्परिक रूप से aportativa, प्यार सह-अस्तित्व, बराबर के द्वारा बदल दिया, गायब हो जाना चाहिए।

दुनिया की नियति के पाठ्यक्रम को बदलने के लिए सबसे अच्छा पुरुषों और महिलाओं के इस टाइटैनिक के प्रयास में, एकाग्र, मानव मूर्खता का नेतृत्व किया है, जो भविष्य आपदा से उसे दूर करने के लिए - एक वैज्ञानिक, कलात्मक, काव्य, दार्शनिक, मानवीय स्तर - संरक्षणवादियों जो प्रकृति की रक्षा के लिए काम कर रहा है, एक जगह के रूप में, मानव प्रजाति द्वारा मज़ा आया एक विशेषाधिकार के रूप में (उदाहरण के लिए एक लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा,) वनस्पति और जीव की विविधता, प्राकृतिक वातावरण की सुंदरता, के रूप में समझा पूरे इतिहास में विरासत में मिला दिया गया है के रूप में अवकाश, मनोरंजन और चिंतन का सम्मान किया जाना करने के लिए; एक विज्ञान के रूप में पारिस्थितिकी professes जो पर्यावरणविदों, आदि निवास, पारिस्थितिक तंत्र, बायोम, अध्ययन है कि प्राकृतिक विज्ञान के वैज्ञानिकों

coral7
आदमी और पर्यावरण, तर्कहीन और विनाशकारी संसाधनों के दोहन के एक मॉडल पर आधारित नहीं है कि एक नई पीढ़ी के रिश्ते के बीच एक सक्रिय, उपयोगी पारस्परिकता की मांग पर्यावरणविदों और कार्यकर्ताओं। सभी प्रजातियों के जीवन के अधिकार की रक्षा करने में कण।

इस घोषणापत्र पर्यावरण कार्रवाई अमल में लाना करने के लिए पाँच जनरल प्राथमिक हरकत के प्रस्ताव के साथ समाप्त:

(, आभूषण रखने के लिए, अच्छी तरह से पानी का प्रबंधन, आदि ऊर्जा की बचत, रीसाइक्लिंग के लिए अपशिष्ट तैयार) पर्यावरण प्रदूषण जहां संभव हो घर या अपार्टमेंट: हम निवास अंतरिक्ष रिलीज 1.
2. हम हरी रिक्त स्थान (उद्यान, द्वीपों रास्ते, चौराहों, पार्कों, आदि) को पुनर्जीवित कहाँ रहते शहरी क्षेत्र की निगरानी करें। रिपोर्ट के डिब्बे सफेद और सीवेज। ध्वनि प्रदूषण पर हमला, आदि
3. प्रेस: हर नागरिक प्रोफाइल पर्यावरणविद् पर्याप्त सरकार के स्तर (महापौरों, नगर परिषदों, राज्य विधान परिषदों, सरकारों, मंत्रालयों, आदि) ले जाने के लिए किया गया है उनके प्रस्तावों, शिकायत, सुझाव आदि
Australia: Aprueban polémico proyecto minero en la Gran Barrera de Coral4. खुलासा: पर्यावरणविद् पूर्वगामी वर्गों और इतने में कहा गया था कि सभी बाहर ले जाने के लिए (प्रिंट, रेडियो, टेलीविजन, सामाजिक नेटवर्क, कक्षाओं, विश्वविद्यालय रिक्त स्थान आदि) ने अपने निपटान जानकारीपूर्ण पर सभी साधनों का उपयोग करना चाहिए वैसे भी नए इनपुट और विचारों के रूप में।
5. नीति उपकरण: आवश्यक, फर्म राजनीतिक कार्यों के पर्यावरण की रक्षा के लिए अगर पर्यावरण मान। डर के बिना।

दुनिया, हम इस घोषणा पत्र के माध्यम से अपने आप को प्रतिबद्ध पर्यावरणविदों पृथ्वी को बचाने के लिए सात पवित्र कार्यों को पूरा करने के लिए: पेड़, जानवरों और वनस्पतियों की रक्षा करता है हवा की खुशी का आनंद ले रहे, पानी सम्मान आग, प्रेम का प्रशासन पृथ्वी और माँ पृथ्वी, जीवन मूल्यों।

हमारी मांसपेशियों के सभी शक्ति, हमारी सोच, हमारे हम पैदा हुए थे, जहां देश की भावना और हम अनंत काल के रसातल, ब्लू प्लैनेट, पृथ्वी के माध्यम से यात्रा करने के लिए वापस मातृभूमि के साथ रक्षा।


लेनिन Cardozo / Lubio Cardozo

No hay comentarios.:

Publicar un comentario