Powered By Blogger

martes, 6 de enero de 2015

पर्यावरण पर्यटन पार्क गुफा Toromo, नगर पालिका Machiques


प्राकृतिक स्मारकों के संरक्षण और खाद्य के हित में कमजोर या उल्लंघन होने की संभावना है, सरकार, आवास और आवास और क्षेत्रीय सरकार के अपने मंत्रालय के माध्यम से इन सुंदर रिक्त स्थान क्षेत्रों की रक्षा के लिए ढाल रखने की उनकी रणनीति अग्रिम ज़ुलिआ प्रमुख पारिस्थितिक खजाने के रूप में बचा लिया। आज हम सिएरा डे Perija में स्थित Toromo पर्यावरण पर्यटन पार्क की गुफा, बनाने में आगे बढ़े।

एक किलोमीटर सही पोर्टल पर स्पा Kunana तक पहुँचने से पहले और अद्भुत गुफा Toromo उठ रहा एक पथ उन्हें नीचे ले करने के लिए एक मामूली लकड़ी के पुल पाते हैं।

कुछ वर्गों में लगभग 35 डिग्री ढलान के साथ एक पहाड़ी 300 मीटर का एक छोटा लेकिन तीव्र यात्रा। वापस गुफा में, आप 1120 मीटर की एक क्षैतिज विकास किया है। और ऊर्जा और पैतृक आध्यात्मिकता से भरा एक जादुई जगह के लिए हमें आकर्षित कि कई  के।
Mostrando IMG_20141025_132256.jpgहमारे स्टाफ Inparques के रूप में आस्था के पुरुष, कठिनाइयों पर काबू पाने की चुनौती पर ले लिया है और इस अद्भुत गुफा को खोजने के लिए सौहार्दपूर्ण ढंग से आगंतुकों के लिए व्याख्या का एक मार्ग या पथ का निर्माण किया है।


मार्ग की 30 मीटर की दूरी के रूप में गुफा के लिए हमारी पहली खोजपूर्ण यात्रा में, हम एक बाघ का सामना करना पड़ा। एक अंधेरी गुफा के अंदर रिकार्ड रन से हराया। आतंक हमें लगभग  से मार्गदर्शन !!
यह कई कुओं और portholes, गहरी और अधिक से अधिक 2 मीटर के साथ कुछ के साथ एक गीला गुफा है। यह एक प्राकृतिक जकूजी जैसा दिखता है कि एक नहीं बल्कि बड़ी छेद है।

दो झरने और एक छोटे से टिब्बा गठन के भीतर वहाँ भी कर रहे हैं। प्रवेश द्वार के पास लगभग 7 मीटर का एक गड्ढे है। जो करने के लिए एक छूट या एक सीढ़ी इलेक्ट्रॉन के माध्यम से पहुँचा है। कुछ मामलों में आप तैरने के लिए है। दौरे के दो किमी से अधिक एक छोटे से की कुल के लिए गोल है।
लुइस एन्जिल Viloria zuliano शोधकर्ता और वैज्ञानिक के अनुसार, Toromo गुफा सिएरा डे Perija के पैर में नदी Atapsi (काला) के एक आंतरायिक सहायक नदी पर है। यह प्राकृतिक स्मारक Machiques और Toromo (Yukpa आबादी) के बीच, पुराने हसिएंदा मेडेलिन में स्थित है।

गुफा में प्राचीन समय से ATAPI Yukpas करने के लिए जाना जाता था। 1978 में उन्होंने प्रारंभिक Leoner Lanier और सोकोरो Aldemar थे जिनके बीच युवा Machiques, के एक समूह द्वारा पता लगाया था। बाद में उसने Machiques की इन और अन्य खोजकर्ता (दूसरों के बीच रेनाल्डो वर्गास, Alfonzo रोमेरो, फ्रेंको Manzo,) के लिए कई बार पता लगाया था। एंजेल Viloria, फ्रांसिस्को हेरेरा और कार्लोस  और जुआन जोस Astigarraga (संघ: मार्च-अप्रैल में 1992 और पूरा पता लगाया  जो बास्क  के एक समूह का नेतृत्व किया बास्क
गुफा के विमान वेनेजुएला के सोसायटी (कराकास), और विवरण के बुलेटिन में 1993 में प्रकाशित हुआ था। गुफा क्षैतिज विकास और पूरा चलाता है कि एक नदी के पास एक से अधिक किलोमीटर है। इस खोज में है कि गुफा में स्थानिक है जो परिवार के (अंधा और जलीय जलीय,) एक दुर्लभ  की खोज की। यह  कहा जाता है और डॉ लज़ारे , एम्स्टर्डम के विश्वविद्यालय के साथ-साथ डा Viloria द्वारा बताया गया था।

कैटफ़िश मछली गुफाओं का आदमी या अंधा, गुफा पशुवर्ग
झरना चढ़ाई। Trichomycterus झरना गुफा Toromo ऊपर spelaeus। इस प्रजाति, सबसे बड़ी ज्ञात नमूना उपाय केवल 5.4 सेमी छोटा है। इसकी सबसे हड़ताली सुविधाओं शरीर की पूरी आंखों के अभाव और depigmentation हैं। 

शरीर लम्बी और संकुचित है। सिर व्यापक और उदास है और इसका आकार पृष्ठीय दृश्य में त्रिकोणीय है। मुंह subterminal स्थिति में है। यह जीनस, पूर्वकाल nares, एक जबड़े जोड़ी और rictal एक जोड़ी के साथ जुड़े एक नाक जोड़ी के लिए अपेक्षाकृत लंबे barbels के तीन जोड़े है। नाक और दाढ़ की हड्डी barbels छाती पर का कवच पंख के आधार श्रेष्ठ, सबसे लंबे समय तक रहे हैं।

गुफा Toromo, सिएरा डे Perija की तलहटी, दक्षिण पश्चिम Machiques की, 400 मीटर को पार कि एक भूमिगत मीठे पानी के प्रवाह से ही जाना जाता स्थानीय प्रजातियां। यह पानी में धीमी बहती है जहां स्थानों पसंद है, और विशेष रूप से गीला रेतीले या चट्टानी substrates के माध्यम से, पानी से बाहर एक और चलने के लिए अच्छी तरह से एक से स्थानांतरित करने के लिए सक्षम है। यह तैरने की क्षमता नहीं है।

लेनिन Cardozo पारा द्वारा पोस्ट
Tamanho: Aahan Carroz

No hay comentarios.:

Publicar un comentario