Powered By Blogger

martes, 6 de enero de 2015

प्राकृतिक पार्क Ecoturistico xerophytic yabos Zulia की प्रणाली Ecoparques कि एकीकृत एक निजी क्षेत्र के प्रया

नगर पालिका मिरांडा, Zulia राज्य के अधिकार क्षेत्र में Quisiro को Altagracia के बंदरगाहों से मार्ग के किमी 11 में, हम सौर वाष्पीकरण विधि के अंतर्गत औद्योगिक नमक उत्पादन के लिए समर्पित कंपनी, नमक के निर्माता, सीए लगता है (PRODUSAL)।


आपका निर्देशकों और कर्मचारियों, अपने वातावरण और इस बात का सबूत के साथ सद्भाव में अपनी गतिविधियों के विकास को प्राप्त करने के क्रम में दिलचस्पी दिखाई है खुद के नाम के साथ एक सुंदर प्राकृतिक xerophytic उद्यान की रचना है: yabos



विचार कम, साफ़ और सूखे जंगलों रीढ़ की हड्डी में कर रहे हैं, (उसके बड़े हरे पड़ोसी कौन है) क्योंकि सिएनगा डे लॉस Olivitos के दक्षिण और पूर्व में साथ जाने के लिए; सशस्त्र प्रजातियों में से एक उच्च घनत्व के साथ झाड़ियों और पेड़ों संयंत्र समुदायों जो कर रहे हैं, वे सबसे अधिक प्रतिनिधि और लगातार प्रजातियों के बीच सभी घास प्रजाति और विभिन्न आकारों की cacti के हैं।

इस प्रकार हैं: बिलायती बबूल (Cují -Yaque), Pereskia guamacho (Guamacho), कपटपूर्ण बबूल (Uveda), Pithecelobium मिठाई (Yacure) Stenocereus griseus (Lefaria - pitaya), Opuntia caracasana (ट्यूना बकरी), Cereus hexagonus (Cardon - डेटा) Acanthocereus tetragonus (pitaya), melocactus curvispinus (Buche), Crotom rhamnifolius (Carcanapire), Ipomea carnea (बेल), Cercidium praecox (Yabo) और Caesalpinia coriaria (Dividive)।

इस वनस्पति प्रकार एक महत्वपूर्ण मृदा संरक्षण और कटाव कारक होल्डिंग का प्रतिनिधित्व करता है और तटीय क्षेत्रों के बंजर की प्रक्रिया के लिए एक बाधा है; उन्हें भी पाई जाती है कि वन्य जीवों के लिए भोजन और आश्रय के एक प्राथमिक स्रोत का गठन किया।
इस पहल का उद्देश्य इसलिए यह अवलोकन के लिए सुविधाओं के साथ, संरक्षण के लिए इनमें से एक प्रतिनिधि भाग अत्यंत महत्व का है और निर्देशित पर्यटन के माध्यम से अध्ययन, शुष्क वन के ज्ञान और सराहना को बढ़ावा देने के लिए है, का गठन एक व्यवसाय की सामाजिक जिम्मेदारी के ढांचे के भीतर एक योगदान जा रहा है दोनों प्राकृतिक प्रयोगशाला और इस उद्देश्य के लिए एक अमूल्य संसाधन,।
Zulia राज्य में क्षेत्रीय सरकार के प्रमुख प्रणाली  एकीकृत एक निजी क्षेत्र के प्रयास।
मुख्य उद्देश्य प्राकृतिक xeric क्षेत्रों के ज्ञान को लागू करने के लिए और उष्णकटिबंधीय शुष्क वन के विशेष वनस्पति अवशेष का हिस्सा बचाने के लिए एक साधन के रूप में सेवा करने के लिए है; इसके अलावा:

शुष्क वन Melocactus (Melocactus curvispinus) के फ्लोरा
थोड़ा 27/08 की एक व्यास सेमी 6-30 सेमी की ऊंचाई बढ़ने प्राप्त धुंधला, वे व्यक्तिगत रूप से बढ़ने और कम बेलनाकार उदास गोलाकार, गहरे हरे रंग की स्टेम गया है। यह 10-16 नुकीले पसलियों है और कभी कभी थोड़ा मसेवाला। यह कोलंबिया, कोस्टा रिका, पनामा, वेनेजुएला, मेक्सिको, ग्वाटेमाला और होंडुरास के लिए स्थानिक है। यह भी उत्तरी अमेरिका के रेगिस्तानी इलाकों में पाया जा सकता है, हालांकि यह दक्षिण अमेरिका वनस्पति का निवासी xeric क्षेत्रों में पाया जा सकता है।

कैक्टस (Cactaceae)
आकृति और आकार की एक विस्तृत श्रृंखला में उत्पादित कर रहे हैं। अधिकांश cacti के सूखे के अधीन निवास में रहते हैं। वे पानी के संरक्षण के लिए कई रूपांतरों दिखा सकते हैं। लगभग सभी cacti के सरस हैं। कई अन्य सरस के विपरीत, स्टेम इस महत्वपूर्ण प्रक्रिया जगह है, वहाँ, संग्रहित पानी लेता है, जहां सबसे cacti की ही हिस्सा है। उपजी उनकी में पत्रक के अभाव में प्रकाश संश्लेषण किया जाता है। cacti के अमेरिका के मूल निवासी हैं।

ट्री Yabo
यह अक्सर एक हरे पीले फूलों के ट्रंक और शाखाएं हैं। लैटिन में इसका नाम "जिसका पत्ते वर्ष के कुछ समय में जल्दी गिरने संयंत्र मतलब है।"
फ्लॉवर Yabo

शुष्क वन के Cardon महान रक्षक
Cardon आर्चर का सामना करना पड़ा रेत लुगदी स्टार lluvia.Cacto cazador.Acechante desiertoy की गर्मी के बीच, अपने क्षितिज द्वारा हरियाली के लिए एक तड़प की आशा, शुष्क flechasazuzado धमकी colinas.Sigilo indígena.Despliegas से योद्धा yerbazales .Estático हालांकि noche.Lubio Cardozo की, प्रकाश की, स्वर्ग की महिमा arrobodel, वेनेजुएला के कवि

मध्ययुगीन शूरवीरों टमप्लर तीर्थयात्रियों की रक्षा करने के लिए गठित, या गया कैरेबियन तट पर अपने क्षेत्र या बोल्ड motilones भारतीयों या Onoto के स्वदेशी राष्ट्र के लाभों की रक्षा शेरवुड वन में रॉबिन हुड की भीड़, विवेक पर अपने तीर दक्षिण अमेरिका, महान Cardon में स्पेनिश आक्रमणकारियों को कम कर सकता साथ, बहादुर, केवल उनके कांटेदार संरचना के साथ हथियारों से लैस हैं और चुपचाप ग्रह की सूखी जंगलों की रक्षा करता है।

Xerophiles या शुष्क वन होने के नाते, पौधों और संयंत्र समुदायों द्वारा गठित उन एक शुष्क वातावरण में जीवन को रूपांतरित किया। उन्हें में, अपने स्थानिक वनस्पति और जीव प्रजातियों सख्त से सख्त रेगिस्तान की स्थिति जीवित करने में सक्षम हैं। इसी तरह, सबसे अधिक पौधों वे पानी स्टोर कर सकते हैं, जिसका मतलब है सरस हैं। दूसरों वर्षा का पानी जागता है जब तक निष्क्रिय झूठ जो बीज है। फिर भी, इन पौधों को पानी मिलता है और गर्मी से रक्षा करने के लिए एक रास्ता लगता है।

इन जंगलों रेगिस्तान का सबसे प्रसिद्ध संयंत्र Cardon कैक्टस में जाना जाता है सबसे बड़ा है, जहां कैक्टस है। एक परिपक्व आम Cardon de18 मीटर की दूरी पर पाया 5-10 मीटर की ऊंचाई तक पहुँच जाता है। यह धीमी गति से विकास का एक संयंत्र है, इसलिए उनकी औसत जीवन नई पीढ़ी द्वारा प्रतिस्थापन की एक उच्च दर के लिए आवश्यकता को नष्ट करने, सैकड़ों वर्ष में मापा जाता है।

सरस हैं: रेगिस्तान गुलाब और रहने रॉक। एक रॉक कांटा की तरह यह शीर्ष मंजिल। उनका भेस शिकारियों से रक्षा करता है। इस तरह के पक्षियों, सांप और कृन्तकों के रूप में कई रेगिस्तान जानवरों को भी छोटी आबादी रखा और वनस्पतियों के विकास को एक आजीविका सुनिश्चित करता है जब केवल सर्दियों वर्षा के बाद पुन: पेश। और लगभग कोई पानी नहीं पीते हैं, वे इस तरह के metabolized जब जो स्टार्च, के रूप में भोजन की उचित चयापचय प्राप्त करने के लिए "तकनीक", विकसित उन्हें पीने के बिना नहीं रह करने की अनुमति देता है, जो कार्बन डाइऑक्साइड और पानी, उत्पादन किया है सूखे की लंबी अवधि के।

कुछ cardonales इसकी वजह से भारी कांटों या "शुष्क तीर" के रूप में साथ रगड़ पर होने वाली थे कि संभव चोटों के लिए, बहुत सम्मान और मानव जानवरों की तरह बड़े शाकाहारी दिखे, उनके क्षेत्रों में पाने के लिए सावधान कर रहे हैं कवि Lubio Cardozo "लगभग जानबूझकर" xerophytic वन की रक्षा करने के लिए अपने रास्ते को पार कि, परिभाषित करता है।

एल Cardon मजबूती से पकड़े हुए शिकारियों के खिलाफ बचाव किया और साथ ही साथ अपनी प्राकृतिक अंतरिक्ष, सुंदर वन xerophytic बरकरार रखता है। रूपक के अलावा, इस ग्रह की खपत पर अंकुश लगाने के लिए और हमारे प्राकृतिक संसाधनों घट सतत विकास के नाम पर खाड़ी में रखने के लिए अपने प्रदेशों में से प्रत्येक में cacti की सेनाओं होने की आवश्यकता है।

Lubio Cardozo/ Lenin Cardozo

लेनिन Cardozo पारा द्वारा पोस्ट
आकार: Aahan कैर्रॉज़

No hay comentarios.:

Publicar un comentario