lunes, 29 de diciembre de 2014

अपतटीय पवन, सबसे अच्छा शर्त कैरेबियन

साल भर में तेज हवाओं के द्वारा होती क्षेत्रों में पवन टर्बाइन स्थापित करके हवा की ऊर्जा का उपयोग करें, आज है, प्रस्तावित स्वच्छ या अक्षय ऊर्जा आगे विकास और प्रौद्योगिकीय विकास पिछले एक दशक में किया गया है,  

पवन ऊर्जा, यह CO2 उत्सर्जन को कम करने में ठोस कार्रवाई के रूप में ग्रहण किया है, इस प्रकार जीवाश्म ईंधन की जगह है और सबसे व्यवहार्य विकल्प में से एक के रूप में खोलता है और इसलिए, ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के विकासशील देशों में ऊर्जा क्षेत्र की मौजूदा प्रौद्योगिकी पार्क, सबसे प्रदूषण बनी हुई है, क्योंकि ऊर्जा.   की रक्षा करने के लिए बाध्य कर रहे हैं। इन देशों "सहमत" हालांकि क्योटो प्रोटोकॉल पर वातावरण के लिए सीओ 2 उत्सर्जन को कम करने के लिए। 2012 के लिए एक लक्ष्य की बैठक, केवल ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को 1990 की तुलना में 15% बढ़ेगा, हालांकि, सीमा से अधिक 17% द्वारा इस तरह के उत्सर्जन में बनी हुई है।

 हवा की गति साइटों बस्तियों के लिए दुर्लभ भूमि बनता जा रहा पवन स्थापित करने के लिए, खासकर जब मजबूत और अधिक उम्मीद के मुताबिक है क्योंकि इस तरह के वैकल्पिक ऊर्जा का सबसे अच्छा अनुभव, अपतटीय (अपतटीय हवा) का उत्पादन किया जाता है तटीय आबादी। 450 किलोवाट के 11 टर्बाइनों हवा से मिलकर पहले अपतटीय हवा खेत, विभिन्न शक्ति के साथ कई पार्कों के प्रक्षेपण के बाद, 2002 में 1991 बाल्टिक सागर में  के द्वीप के उत्तर और, में डेनमार्क में बनाया गया था पार्क हार्न्स रेव, दुनिया की सबसे बड़ी 160 मेगावाट की स्थापित क्षमता के साथ 80 टर्बाइनों हवा के साथ उद्घाटन किया गया। इस देश में पवन ऊर्जा की 4000 मेगावाट की 50 से अधिक कवर हासिल करने के लिए भूमि पर स्थापित एक और 1500 मेगावाट जोड़ना होगा, जो 2030 से समुद्री साइटों, में स्थापित किया जाएगा, जिसके अनुसार "ऊर्जा, ऊर्जा 21 के लिए कार्य योजना" है देश में ऊर्जा की खपत का%, व्यावहारिक परिणाम है कि देश में प्राप्त 70,000 मिलियन . की एक योजना बनाई निवेश के साथ, यह अपतटीय संरचना समान संरचना, हालांकि, यह है कि यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है भूमि निवेश पर स्थित उन लोगों की तुलना में एक अधिक से अधिक बिजली उत्पादन अच्छा रखरखाव के साथ, दोगुना किया जा सकता है, और अधिक स्थिर और 20% अधिक है और पार्क का जीवन है।

 आदि दूर समुद्री मार्गों, माइक्रोवेव लिंक के क्षेत्रों, सैन्य क्षेत्र, सामान्य रूप में विशेष या प्राकृतिक हित के क्षेत्रों, उथले क्षेत्रों में वर्तमान में पार्क मौजूदा और तट से दूर कम से कम दो किलोमीटर की दूरी पर, तटवर्ती हवाओं के विभिन्न विशेषताओं के साथ, और अधिक हवा की स्थिति पाने के लिए। समुद्र में, हवा हवा की गति तो, पवन टरबाइन की ऊंचाई भिन्न करने के लिए बड़े बदलाव से गुजरना नहीं करता है जिसका अर्थ है कि, आदि द्वीप समूह, टापू, की तरह बाधाओं के बिना एक चर सतह खुरदरापन, लहरें, है टावरों भूमि पर इस्तेमाल किया जा सकता है की तुलना में कम। समुद्र में स्थित एक पवन टरबाइन भूमि पर स्थित एक अन्य की तुलना में अधिक उपयोगी काम की अवधि की उम्मीद कर सकते में इतने इसके अलावा, पवन, आम तौर पर भूमि पर से भी कम अशांत है।

इन टर्बाइनों स्थापित करने की लागत को कम करने की है कि एक पहलू यह प्रणाली लंगर और नींव में प्रवेश करती है अनुकूलन करने के लिए है। प्रारंभ में बाद में जमीन के लिए तय की और बजरी और रेत के साथ सबसे ऊपर शुष्क गोदी में बड़े ढांचे के निर्माण, ठोस गुरुत्वाकर्षण नींव के माध्यम से थे। बाद में एक डिजाइन 3.5-4.5 मीटर के व्यास और टावर कि एक बड़े धातु सिलेंडर शुरू की है, जहां 10-20 मीटर की गहराई के साथ seabed ड्रिल करने के लिए है। तकनीक गुरुत्वाकर्षण + स्टील, ऊपर दो के संयोजन का परिणाम वर्तमान में कार्यरत हैं। गहरे पानी के मामले में

 के लिए लंगर तीन टांगों वाला tripods के लिए प्रयोग किया जाता, पवन फार्मों आदि मछली पकड़ने गियर, एंकर, से होने वाले नुकसान के जोखिम को कम करने के लिए जमीन दफन पनडुब्बी केबलों से जुड़े हैं तट के लिए परिवहन के पक्ष में करने के लिए उच्च कम या मध्यम वोल्टेज का अनुवाद है कि सामरिक अन्य सेवा सुविधाओं के बीच वहाँ पार्क के क्षेत्रों, ट्रांसफॉर्मर में। जमीन के लिए दूरी 30 किलोमीटर से अधिक है। कनेक्शनों की उच्च वोल्टेज प्रत्यक्ष वर्तमान का उपयोग करना संभव है। एक बार तट पर, सिर्फ मौजूदा वितरण नेटवर्क के लिए बिजली लाइन कनेक्ट घटाना।
 
इन प्रौद्योगिकियों द्वारा कथित दर ऊंची अन्य दरों की तुलना में बिजली उत्पादन की औसत कीमत से कम है क्योंकि यह डेरिवेटिव द्वारा संचालित प्रौद्योगिकी के लिए आता है जब कैरेबियन में पवन फार्मों की स्थापना, पहले से ही प्रतिस्पर्धी हैं तेल (ईंधन तेल या डीजल) इन ईंधनों उत्पाद माल की ढुलाई की कीमत द्वीप समूह के लिए लाने के लिए है, क्योंकि इससे उन्हें तेजी से निषेधात्मक बनाता है, का समर्थन किया है। जीवाश्म ईंधन से उत्पादित ऊर्जा की लागत की परिवर्तनशीलता पवन ऊर्जा के लिए एक किलोवाट घंटा ईंधन तेल और डीजल की तुलना में कम 37% द्वारा निर्मित है कि आधे के बारे में है कि लागत से पता चलता है। वे अपनी आत्मनिर्भरता में सुधार की वजह से इस प्रकार, कैरेबियन में बिजली व्यवस्था सुरक्षित हो जाएगा; क्लीनर होगा, अक्षय; और सस्ता है, वे जीवाश्म ईंधन की मुद्रास्फीति की कीमतों के माध्यम से और हमेशा बिजली उत्पादन की लागत को कम कर दिया है।

लेनिन Cardozo पारा द्वारा प्रकाशित

आकार: Aahan कैर्रॉज़

No hay comentarios.:

Publicar un comentario