Powered By Blogger

lunes, 22 de diciembre de 2014

मेरा ब्लड Jirajara

जिसका नाम देर पंद्रहवीं सदी Amerindians में, इन आबादी के साथ पहले यूरोपीय संपर्क के समय में दक्षिण अमेरिका की प्रचलित उत्तर करने के लिए दिया गया था Jirajara नस्ल, अरब मूल के उम्र, इन भारतीयों को अब वेनेजुएला के Bolivarian गणराज्य क्या है की केंद्र-पश्चिम में स्थित थे। समृद्ध किसानों को भी डरावना योद्धाओं मक्का और सब्जियों और केले के बागान conucos की फसलों में लगे हुए है, लेकिन।

एक सदी से भी अधिक एक वेनेजुएला जनजाति स्वदेशी प्रतिरोध से दृढ़ और संगठित, अब की कार्रवाई का प्रतिनिधित्व ओवर। बीसवीं सदी में, शब्द पश्चिमीकरण गायब। बुएनावेंटुरा नामित मेरी माँ की नानी एक भारतीय Jirajara था।

पश्चिमीकरण की बात हो रही है, कुछ समय मेरा ध्यान कुलनाम की उत्पत्ति के पहले, किसी भी तरह मेरा यूरोप से आया लगता है कि मुझे कुछ आराम दिया है, यह एक तरह से वह अपेक्षा की उत्पत्ति पर किसी भी गौरव प्राप्त था कि डींग मारने की तरह था। कल्पना से भी परे है कि, रूट करने के लिए एक और अलग लगता है। इसके अलावा, उन वर्षों में, मेरे दैनिक आत्मकेंद्रित, मेरे मन की लहर मेरे विचारों को रखा, मेरे मानव महत्वाकांक्षा के साथ जुड़े समझाया, सभी प्रासंगिक मेरी व्यक्तिगत कल्याण के साथ जुड़ा हो सकता है क्या था। एक दिन, मैं यह हुआ वास्तव में जब पता नहीं है, मैं अलग तरह के पेड़, पत्ते, पहाड़ों, आकाश को देखने के लिए शुरू कर दिया। मेरी जैविक मां के लिए मेरा स्नेह, अपने प्राकृतिक माँ के लिए मेरे प्यार की वृद्धि हुई। और मुझे लगता है कि यह अब तक मेरे लिए किया था कि ग्रह पृथ्वी सब कुछ करने के लिए वापस देने के लिए समय था कि समझ में आया।
 
जिम्मेदारी की यह भावना, अपने जीन, हम चाहते हैं कि पूर्व अज्ञात प्रतिज्ञापूर्वक उपेक्षा है कि, conquistadores, हम इस महाद्वीप पर पैदा हुए लोगों की भारतीय खून से लाया नहीं कर रहे हैं क्या जीन है कि इसकी उत्पत्ति है या यों कहें। हमारे पाश्चात्य शिक्षा विजेताओं, स्वदेशी और बेसहारा, लगभग वही कर रहे हैं कि "विश्वास" को बेच दिया। कुछ खास नहीं प्राणियों। पिछड़े और विकास, प्रगति के दुश्मन। गलत गौरव खान, प्रस्तुत vilest एक गवाही के उपनाम के लिए और कोकेशियान प्रतिमान के भीतर रहते हैं। हमें हमारे सार को अनदेखा कर दिया गया है कि शक्तिशाली "ईसाई धर्म प्रचार"

पर्यावरणीय दृष्टिकोण, अमेरिकी संरक्षणवादी अपने आदिवासी रक्त के माध्यम से बहती है। ग्रह की विश्वदृष्टि, धरती माता के लिए श्रद्धा है कि हमें प्रकृति एक जीवन शैली के साथ सह-अस्तित्व में सक्षम विशेष नागरिकों, बोधगम्य, देखभाल, बना दिया है, स्वदेशी मूल के है।

अमेरिका में पैदा हुआ जब बुकिंग, वे भी इन अक्षांश के लिए संबंधित और स्नेह की भावना के अधिग्रहण, आप्रवासियों के विभिन्न तरंगों के वंशज हैं। जाल उन्हें और हमें distengen जो हम चलते इस जमीन, करने के लिए बंधे, हमें अनूठा बनाता है, उन्हें कड़ी उन है कि सांस्कृतिक, मानवविज्ञान, समाजशास्त्रीय अदृश्य धागे होते हैं।


देर से ही सही, लेकिन शायद यह भी कुछ समय के साथ, मैं अपने पर्यावरण अभ्यास, मेरा खून Jirajara निर्देशित किया है जो एक पाते हैं।

लेनिन Cardozo पारा द्वारा पोस्ट


आकार: Aahan कैर्रॉज़

No hay comentarios.:

Publicar un comentario