Powered By Blogger

jueves, 25 de diciembre de 2014

अमेज़न rainforest के फ्लोरा

यह भी अमेज़ोनिया के रूप में जाना जाता है अमेज़न वर्षा वन, अधिक ब्राजील के आधे से अधिक को कवर करने और अमेजन नदी के नाम पर रखा गया है। यह आपके नदी और उसके कई सहायक नदियों के बेसिन है। यह ऑक्सीजन में कार्बन डाइऑक्साइड recycles क्योंकि यह भी ग्रह की हरी फेफड़ों के रूप में नामित किया गया है।

यह पृथ्वी के ऑक्सीजन के बारे में 20% अमेज़न द्वारा निर्मित है कि अनुमान है। यह भी बारिश के बारे में 3 मीटर की दूरी पर प्रत्येक वर्ष प्राप्त किया। इस के पचास प्रतिशत पत्ते के माध्यम से वातावरण को देता है।

उष्णकटिबंधीय वन इस की हेक्टेयर के करोड़ों के पानी से कवर किया और वे बाढ़ प्रगति के रूप में अमेज़न नदी के प्राकृतिक चैनल के दोनों ओर 20 किलोमीटर की दूरी तक पहुँचता है। उच्च तापमान और वर्षा अमेज़न में साल भर में ही हैं। जलवायु 27 डिग्री सेल्सियस (80.7 ° एफ) के औसत तापमान के साथ गर्म और आर्द्र है। दिन और रात के तापमान के बीच अंतर मौसम के बीच उन लोगों की तुलना में अधिक है। इसका कुल क्षेत्रफल लगभग 4 लाख km2.La अमेज़न वर्षावन चार परतों या समुदायों के होते है। आकस्मिक परत, चंदवा, अंडरस्टोरी और मिट्टी।
 
प्रत्येक परत हर सिस्टम या परत के पेड़ 65 मीटर की ऊंचाई तक पहुंच सकते हैं, जहां उच्चतम स्तर है उभरते capa.La पौधों के लिए अनुकूलित अद्वितीय पारिस्थितिक तंत्र है, चंदवा ऊपर टावर कि आकस्मिक पेड़ों से बनाई है। आमतौर पर सदाबहार पेड़, उच्च तापमान और तेज हवाओं का विरोध। पत्ते छोटे और पानी बनाए रखने के लिए एक मोटी मोमी सतह के साथ आते हैं। वे जंगल के अन्य भागों के लिए किया जाता है जो पंखों वाला बीज विकसित करके हवा का लाभ ले।

 इन विशाल पेड़ अपनी जड़ प्रणाली, बहुत छोटे हैं, अप करने के लिए 6 मीटर चौड़ा किया जा सकता है कि कुछ शाखाओं के साथ सीधे और चिकनी चड्डी है कि वे के खिलाफ आगे बढ़ने और उस के बारे में 10 . आप की दूरी के लिए जावक विस्तार कर सकते हैं के बाद से अभी भी जंगल के मुख्य परत चंदवा, जो है। के बीच 30 और 50 मीटर की ऊंचाई तक बढ़ जाता है जो पेड़ों की सबसे ऊपर है, द्वारा गठित पत्ते की एक कम या ज्यादा निरंतर कवर का प्रतिनिधित्व करता है।

कुछ अनुमानों से, सभी प्रजातियों के पौधे के घर के लिए 40%, यह पृथ्वी पर सभी प्रजातियों के आधे तक कर रहे हैं कि संभव है कि संकेत मिलता है। अधिकांश चंदवा पेड़ों ड्रिप टिप शीट शीट के रूप में जाना जाता है चिकनी, अंडाकार है। इस पानी को जल्दी से चादर बंद प्रवाह करने की अनुमति देता है और कवक, काई और शैवाल के विकास को रोकता है। पत्तियों के चंदवा बहुत घने हैं और सूर्य के प्रकाश के 80% फिल्टर। कई फूल और फल इस परत में हो जाना। हर उपलब्ध सतह के पानी को कवर किया और  अगले परत आप केवल दो उपलब्ध सूर्य के प्रकाश की पाँच प्रतिशत मिलता है छोटा सा जंगल है प्रदान करते हैं।

 इस स्तर में पौधों इस सतत छाया के अस्तित्व के लिए अनुकूलित कर रहे हैं। इसकी पत्तियां सौर ऊर्जा संग्रह बड़े हो जाना, और गहरे हरे रंग के होते हैं। कोई वन तल कहा जाता है जो अधिक से अधिक 4 मीटर, विकास करते हैं। इस क्षेत्र में सूरज की रोशनी का केवल 2% प्राप्त करता है। वे केवल विशेष रूप से अनुकूलित पौधों घास और जड़ी बूटियों के रूप में वहाँ विकसित कर सकते हैं। यह भी कारण उच्च तापमान और आर्द्रता के लिए जल्दी से गायब हो जाता है जो कार्बनिक पदार्थ, खस्ताहाल होता है। मंजिल वनस्पति और उपयोगी पोषक तत्वों में विघटित कि जीवों खस्ताहाल साथ कवर किया जाता है। कई पोषक तत्वों इस बायोमास में बंद कर रहे हैं।

 इसलिए, पेड़ों की जड़ों इन पोषक तत्वों का उपयोग करने के लिए उस क्षेत्र के आसपास हो सकता है। अपने सभी धन होने के बावजूद, अमेज़न के विशाल पेड़ उपमहाद्वीप के गरीब मिट्टी में बढ़ रहा है। क्योंकि एसिड मिट्टी के अपने पहले दो इंच में पोषक तत्वों का 99% होता है। वन ऊर्जा के नौ दसवां पत्तियां और पेड़ को खुद के ऊतकों में जमा किया जाता है। वन मंजिल खनिज और पोषक तत्वों बारिश से धुल किया जा सकता है रोकता है जो एक झरझरा बड़े पैमाने पर है। यदि आप एक पेड़ ड्रॉप या एक जानवर मर जाता है जैसे ही, इस प्रत्येक के बीच थोड़ा भेदभाव साथ  अमेज़न  के एक स्रोत के दो वर्षा, गीले और सूखे मौसम है कि प्रक्रिया है, बनाते हैं। स्तरों में से प्रत्येक में रूपांतरित किया है, और है जो ऐसे के रूप में पौधों कर रहे हैं।

 रस्सियों, घुमा और पेड़ पर झुकाव बढ़ने और सूरज की खोज में खिंचाव के रूप में वे लचीला कर रहे हैं। 200 मीटर की दूरी तक पहुँचने। इसके अलावा सूर्य के प्रकाश की तलाश में अन्य पौधों पर बढ़ने कि सभी स्तरों epiphytes पर जाना लाजिमी है। जंगल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, एक तूफान के बाद पानी और भोजन (मृत पत्तियों और कीड़े) के संरक्षण के लिए कैसे। सबसे लोकप्रिय ऑर्किड के अलावा हैं। अन्य पौधों के रूप में, पत्तियों के माध्यम से फ़ीड, या शाखाओं में स्थापित है, पानी में तैरने लगते हैं, जो पानी फर्न, जैसे, बाहर खड़े हो जाओ।

लेनिन Cardozo पारा द्वारा पोस्ट

आकार: Aahan कैर्रॉज़

No hay comentarios.:

Publicar un comentario