Powered By Blogger

miércoles, 31 de diciembre de 2014

वाइल्डलाइफ रिफ्यूज और मछली पकड़ने के सिएनगा Olivitos की आरक्षण

Zulia राज्य में वाइल्डलाइफ रिफ्यूज और मत्स्य पालन रिजर्व दलदल Olivitos, कि रूपों तटीय मुहानों आर्द्रभूमि, वेनेजुएला पारिस्थितिक हित के जलीय और स्थलीय avifauna की एक विस्तृत विविधता के लिए, आराम खिलाने और घोंसले के शिकार के मैदान के लिए एक प्राकृतिक वास है और निवासी और प्रवासी प्रजाति (Pirela एट अल। 

1992, सांचेज़ एट अल। 1999) सहित, आर्थिक। यह जिसका मुख्य उद्देश्य क्षेत्र में जैविक समुदायों के लाभ के लिए पारिस्थितिकी तंत्र के संरक्षण, विशेष रूप से खतरे में वन्यजीव या विशेष प्रशासन व्यवस्था (ABRAEs), अधीन क्षेत्रों का हिस्सा है कि संरक्षित वेनेजुएला झीलों में से एक है लुप्तप्राय (Pirela 1993)। इसके अलावा, यह विशेष रूप से जलपक्षी पर्यावास (रामसर कन्वेंशन) (Luy 1993) के रूप में अंतरराष्ट्रीय महत्व की झीलों पर कन्वेंशन में शामिल है।

 रिफ्यूज 20 नवंबर 1986 (वेनेजुएला 1986 का गणतंत्र) पर स्थापित किया गया था, और 1991 में, अपनी सीमाओं का विस्तार किया गया और वाइल्डलाइफ रिफ्यूज इसके अलावा मत्स्य पालन रिजर्व (वेनेजुएला 1991 के गणतंत्र) माना जाता है। रिफ्यूज वेनेजुएला (करंडा और डला 1985) के मैंग्रोव के 22% का गठन किया है, जो Zulia के सदाबहार प्रणाली का हिस्सा है।

रिफ्यूज की avifauna के पहले अध्ययन में 72 प्रजातियों के पक्षी (Casler और लीरा 1983) दर्ज की गई है, और सबसे हाल ही में इन्वेंट्री मैंग्रोव, खुले क्षेत्रों और xeric क्षेत्रों (सांचेज़ एट अल। 1999) पानी सहित 136 प्रजातियों, का उल्लेख किया। हालांकि, इस Refugio की birdlife की बहुतायत पर बहुत कम शोध अभी भी वहाँ है, विशेष रूप से सदाबहार जंगल में पक्षियों भूमि। Casler और (1983) लीरा सदाबहार डेल Refugio में पक्षियों की मौसमी बहुतायत निर्धारित है, लेकिन ज्यादातर एक नाव से आयोजित जनगणना में नदियों और नदियों के किनारे पर बड़ी जलपक्षी। वेनेजुएला में, सदाबहार वन में निवास भूमि है कि पक्षियों की प्रजातियों की बहुतायत पर केवल दो अध्ययन किया गया है। Lefbvre एट अल। (1994) समुदायों के अस्थायी गतिशीलता निर्धारित किया जाता है, जहां सुक्रे राज्य की वनस्पतियों में भूमि पक्षियों का अध्ययन किया। Casler और हो (1996), सदाबहार प्रायद्वीप एना मारिया कैम्पोस, Zulia राज्य में, वनस्पति की विभिन्न विशेषताओं के साथ चार क्षेत्रों में landbirds के रिश्तेदार बहुतायत निर्धारित की।

एक अच्छी योजना सदाबहार संरक्षण सेट और प्रयोग करने में, यह अपने पशुवर्ग पता करने के लिए महत्वपूर्ण है। कानूनी रूप से सुरक्षित, निर्माण उद्योग में जलाऊ लकड़ी या इमारत बाड़ और डंडे के उत्पादन के लिए शोषण किया जा रहा होने के बावजूद वेनेजुएला तट की वनस्पतियों, ये जा रहा संचालित निवास (McNeilet अल। 1985, लोपेज-हॉफमैन एट अल। 2006)। ऐतिहासिक दृष्टि से और आज तक, लॉस Olivitos डे सिएनगा पर दबाव के कारण, मछली पकड़ने के क्षेत्रों और artisanal के प्रवेश और नमक के रूप में आसन्न क्षेत्रों Iturre Ancon, सांता रोजा डी पानी और Moján के निवासियों द्वारा इस्तेमाल किया गया है संसाधनों (Pirela एट अल। 1992, रेयेस 1997)।

वाइल्डलाइफ रिफ्यूज और मत्स्य पालन रिजर्व दलदल  हेक्टेयर को शामिल किया गया और सिएनगा डे लॉस Olivitos में स्थित है। बाद के लगभग अक्षांश 10º51 'और 10º59' अक्षांश के बीच, उत्तर पूर्व माराकैबो, नगर पालिका मिरांडा, Zulia, वेनेजुएला में स्थित एक तटीय लैगून है। उत्तर और 71º19 'और 71º33' लांग। वेस्ट।

लेनिन Cardozo पारा द्वारा प्रकाशित किया गया था।

आकार: Aahan कैर्रॉज़

No hay comentarios.:

Publicar un comentario