Powered By Blogger

sábado, 20 de diciembre de 2014

लेनिन Cardozo पारा के साथ साक्षात्कार: होने के नाते पर्यावरणविदों और मरने की कोशिश नहीं

लेनिन Cardozo, वेनेजुएला और दुनिया, कई पर्यावरण आंदोलनों के संस्थापक में पर्यावरण की स्थिति का गहरा ज्ञान, एक चुनौती के रूप में पर्यावरण कानूनों को बढ़ावा देने में ज्यादा नुकसान महान देखभाल के साथ मनाया जाना चाहिए कि प्रदूषण की एक निश्चित संख्या के लिए एक ही आदमी का उत्पादन कैसे प्रदर्शित करने के लिए झील Maracaibo और वालेंसिया झील, आज के संरक्षण के लिए दंड कानून चाहता है कि अपने हाल के प्रस्ताव से इसका सबूत सरकारों ने, लैटिन अमेरिकी पर्यावरण के मुद्दों के सबसे व्यापक रूप से पढ़ा लेखकों में से एक है। 



अपने कॉलेज के दिनों में, ब्लू वेनेजुएला पर्यावरण गैर सरकारी संगठनों (www.azulambientalistas.org) के आधार पर जब वापस 80 के दशक में एक विचारक और लेखक के रूप में, अपने लंबे कैरियर। मैं हाल ही में Zulia राज्य के राज्यपाल, फ्रांसिस्को जेवियर एरियस Cardenas 2012-2016 के क्षेत्रीय कार्यकारी कार्यालय के लिए लिंक।

पर्यावरण आईएनजी। लेनिन Cardozo .. 28 साल पहले स्थापित किया गया था, तो? अमेरिका में सबसे बड़ा Zulia पर्यावरणविद् गैर सरकारी संगठनों 3 विश्वविद्यालय से, 1 सितम्बर, 1986 को सटीक होना चाहिए कि कुछ Maracaibo. के साथ बात की थी, हम स्थापित Zulia गैर सरकारी संगठन "ब्लू पर्यावरणविदों" विश्वविद्यालय। यह दीर्घायु अमेरिका (1892 में कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका, में पहली सिएरा क्लब और वैंकूवर में दूसरा ग्रीनपीस, 1971 में कनाडा) में तीसरे नंबर पर हैं। यह अहिंसक प्रत्यक्ष कार्रवाई, एक दृश्य सार्वजनिक शिक्षा के माध्यम से वैज्ञानिक कठोरता और पहल प्रतिबिंब / नागरिक सक्रियता में समर्थन कर दृष्टिकोण, शहर की दीवारों के उपयोग की नहीं कर रहे हैं कि ध्यान देने योग्य बात है कि एक संगठन था राजनीतिक प्रचार के लिए विशेष है, हम एक बेहतर माहौल की मांग रंगीन पदों या नागरिकों से भरा, स्वच्छ लायक है, रहने वाले रिक्त स्थान का एक बेहतर गुणवत्ता और शिक्षा के संदेश के साथ 300 से अधिक भित्ति चित्र द्वारा सड़कों की दीवारों से लड़ने के लिए बाहर जाना है, पारिस्थितिकी और संरक्षण।


पर्यावरण की गिरावट में ब्याज की कमी की मुख्य समस्या क्या है? सहस्राब्दी के इन पहले 10 साल के संतुलन में, पर्यावरण के मुद्दों संयुक्त राष्ट्र और बहुत कम या कोई आगे की कार्रवाई के द्वारा किए गए कई प्रयासों और कथात्मक समझौतों का पता चला , एक ही देशों से प्रकृति के लिए आज का उल्लंघन करती है कि नीच आक्रमण को रोकने के लिए आमंत्रित किया। नीचे इस दशक के सबसे कुख्यात घटनाओं जलवायु और  क्लब रेखांकित कर रहे हैं कि जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए 18 शिखर सम्मेलनों की गई है। जलवायु परिवर्तन "असुविधाजनक सच", देशों प्रदूषण क्लब केवल आपस में, लेकिन, इस बात से सहमत करने में विफल रहा है, तो "कुशल" कहाँ था कॉल की इस बड़ी संख्या में अनुमति देने के सभी वैश्विक पहल ब्लॉक और नहीं करने के बावजूद ग्लोबल वार्मिंग के खिलाफ किसी भी सम्मोहक और समन्वित संकल्प अग्रिम।

यहां तक ​​कि सफलता प्रौद्योगिकी के साथ हाल के वर्षों में तेल, पारा और विषाक्त पदार्थों से दण्ड से मुक्ति .जल प्रदूषण के दशक, पिछले दशकों की तुलना में बहुत आय से अधिक था। कहां, दुनिया की नदियों के आधे से प्रदूषित कर रहे हैं समुद्रों और झीलों के अलावा, अधिक से अधिक है। मैक्सिको की खाड़ी में गिर, इतिहास में सबसे बड़ी पर्यावरण त्रासदी के रूप में बाहर  है। महत्वपूर्ण परिमाण के सैकड़ों इस दशक में दुनिया भर में हुई और इन पर्यावरण नरसंहार के लिए जिम्मेदार लोगों के प्रयास करने के लिए कोई अंतरराष्ट्रीय न्यायाधिकरण वहां गया था। प्रदूषकों के लिए न्याय के प्रशासन में मौजूद नहीं।


प्राकृतिक आपदाओं प्रकृति प्राप्त की और 250 मिलियन लोग प्रभावित हो रहे हैं कम से कम हर साल इस दशक में दोनों बहुत ज्यादा सजा के साथ हमें वापसी। हम 8.9 डिग्री रिक्टर उपरिकेंद्र बंद सुमात्रा के इंडोनेशियाई द्वीप के साथ, 2004 में इंडोनेशिया में सुनामी के रूप में परिमाण में ही घटनाओं पीड़ित, हिंद महासागर से सटे बारह देशों में 226,408 लोगों की मृत्यु के कारण इतिहास में सबसे बड़ी सुनामी, मर चुका है और के बारे में 110,000 लोगों को छोड़ने जावा के इंडोनेशियाई द्वीप में 2006 सूनामी, 2007 में, 7.7 परिमाण विस्थापित, दो भूकंप की वजह से सोलोमन द्वीप समूह में सुनामी, 8.1 डिग्री की एक रिक्टर एक सौ से अधिक लोग मारे गए और अधिक से अधिक 5409 विस्थापित साथ, एक और 7.6 डिग्री तक पीछा किया।

संकट खाद्य और जैव ईंधन प्रौद्योगिकी जैव ईंधन अंतरराष्ट्रीय बाजार में दिखाई देता है, और खाद्य उत्पादन के लिए समर्पित भूमि के विस्थापन जैव ईंधन के गुणों के साथ उन में पौधों को विकसित करने के लिए शुरू होता है। यह जैव ईंधन का एक टन, आलू या चावल की एक टन के उत्पादन के लिए अधिक लाभदायक है क्योंकि मांग और आपूर्ति के बाजार के नियमों, लगाया जाता है। इस अकाल का एक परिणाम के रूप में लोगों के लाखों लोगों के जीवन को शामिल किया, तब भी जब हर दिन वैज्ञानिकों बनाया गया भोजन कृषि की स्थिति है कि बुलाया गया है इस दशक में एशिया, अफ्रीका और लैटिन के महाद्वीपों में अधिक हो जाते हैं " जलवायु परिवर्तन से सूखा या उपजाऊ भूमि की बाढ़ के साथ युग्मित उनकी बढ़ती कमी के गंभीर मुद्रास्फीति अंतरराष्ट्रीय खाद्य उत्पाद के पूर्वानुमान, से ज्यादा कुछ नहीं है जो चुप सुनामी " इस उभरते, इस नए घटनाक्रम के खिलाफ बचाव कर रहे हैं जो गरीब देशों में अभूतपूर्व अकाल के साथ नए दशक का सामना।

नदियों, झीलों या जलवाही स्तर को नियंत्रित करने के लिए जल संघर्ष पीने, इस दशक में उपस्थित थे। लाखों लोग दुनिया भर में पीने के पानी की कमी के कारण निधन हो गया। यह वह खो दिया है जो एक त्वरित ग्लेशियर, यह समुद्र और प्रदूषित करने के लिए चला जाता है, क्योंकि भविष्य में पीने के पानी के लिए एक मौका शुरू   जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को इस वास्तविकता को एकजुट है। बड़े पैमाने पर समाधान के संदर्भ में, पीने के पानी में समुद्री जल को बदलने कि अलवणीकरण प्रौद्योगिकियों गरीब देशों के लिए उपलब्ध नहीं है। इस नए दशक के लिए मौसम का पूर्वानुमान वैज्ञानिकों के मुताबिक, वर्षा में कमी नहीं होगी। जब वे होते हैं, वे पीछा किया और बहुत अधिक हिंसक केंद्रित है और सूखा. सैन्य क्षमता के साथ राष्ट्रों के पीने के पानी के महान जलाशयों 'प्रबंधन' करने के लिए अगले एक दशक में तैयार कर रहे हैं इंगित करता है कि और अधिक हो जाएगा हो जाएगा

विलुप्त होने के खतरे में 100 प्रजातियों के साथ जैव विविधता बीसवीं सदी पहाड़ी, XXI सदी 1500 के पहले दशक प्रजातियों  गया धमकी दी। विरोध प्रदर्शन और कई पर्यावरणविदों के बलिदान के सैकड़ों के बावजूद, रह गए हैं, जो कभी नहीं अमेजन वनों की कटाई, मुख्य खतरों में से एक वनस्पतियों और जीव की कई प्रजातियों को खतरे में डाल दिया है था। आक्रामक , डॉल्फिन और ट्यूना नाटकीय अनुपात उन आबादी में कमी आई है। एशिया और अफ्रीका में, लुप्तप्राय प्रजातियों की सूची अमेज़न में आयोजित एक के रूप में के रूप में बड़ा था। संयुक्त राष्ट्र के 2010 के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के हित में जैव विविधता का वर्ष घोषित किया है और रक्षा के लिए और इस ग्रह पर सभी मौजूदा प्रजातियों को संरक्षित करने की जरूरत है हालांकि इस समय पर कार्रवाई में जातियों की राजनीतिक इच्छाशक्ति की दिखाई कमी बनी हुई है महत्वपूर्ण मुद्दा है।


पर्यावरण टास्क लाइट, ब्लू पर्यावरणविद् और पर्यावास संस्थापक के लिए कारण क्या था? कोई नियंत्रण के बिना बह निकला, दण्ड से मुक्ति के साथ, इस क्षेत्र में पेट्रोकेमिकल परिसर के धुएं से, सीधे लोहा वायुमंडलीय प्रदूषण का निंदा लो यासहित कैंसर की उच्च दर, सांस की बीमारियों, भ्रूण में विकृतियां, आंख की स्थिति, जो उत्पादन वातावरण और झील Maracaibo दोनों को विषाक्त फिल्टर, सिएरा डे Perija में कोयला खनन की ओर इशारा करते रखा Zulia राज्य में, इसके अलावा क्षेत्र में अपनी प्राचीन निवासियों, आदिवासी समुदाय प्रकृति को नुकसान पहुँचाने और विस्थापित जहां, वे थे और अभी भी निकासी किया जाता है, जहां आसपास के या पास के शहर द्वारा पीड़ित सांस की बीमारियों के प्रमुख कारण हैं

उन्होंने कहा कि पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए मीडिया की मौजूदगी कितनी महत्वपूर्ण वेब Anca 24, के नेता हैं? संचार क्षेत्र में, ब्लू पर्यावरणविदों और इन दोनों क्षेत्रों की टीम अमेरिका के पर्यावरण वास्तविकता पर दो समाचार चैनलों द्वारा आयोजित की जाती हैं। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय: अमेरिका, ANCA24 से संचार ब्लू के स्वयं के साधन और ब्लू चैनल 24 चैनल 24 और एजेंसी पर्यावरण समाचार। ANCA24 इटली: Agenzia डि प्राइमा Notizie Ambientaliste, écologiste और Conservazioniste प्रति Le Americhe.1 वेबसाइट: http://www.azulambientalistas.org/2

NOTIazul: जानकारीपूर्ण शारीरिक Ambientalistas.3 ब्लू फाउंडेशन। नीले चैनल 24: www.canalazul24.com4 चैनल नीले 24: www.bluechannel24.com5 ANCA24: पर्यावरण समाचार, पर्यावरण और अमेरिका से संरक्षणवादियों। http://anca24.canalazul24.com/6.ANCA24 कनाडा: पर्यावरण, ecologists और अमेरिका से संरक्षणवादियों समाचार http://anca24canada.canalazul24.com/7 ANCA24 इटली: Notizie Ambientaliste, écologiste और Conservazioniste DALLE Americhe http://anca24italia.canalazul24.com/Según काउंटर Google, 300,000 पर्यावरणविदों इंटरनेट पर मासिक हमें यात्रा

आपका प्रोफ़ाइल अध्ययन में बसे एक व्यक्ति की बात करते हैं, यह कितना महत्वपूर्ण है? अध्ययन, आप दूसरे नजरिए से दुनिया को देखने की अनुमति देता है आप नए आँखें और संपत्ति के साथ वास्तविकता पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है। इसलिए यह अध्ययन स्थायी रूप से जांच करेंगे और अनुशासन के लिए आवश्यक है। मैं एक संत या एक संत  हूँ कि एहसान के रूप में कम या ज्यादा के रूप में मैं इस जीवन में पूरा किया है अगर चमत्कार और कई "सैन अध्ययन",

उपरोक्त क्षेत्रों में प्रवेश करने के समय में लक्ष्य निर्धारित कर रहे हैं, परिणाम के अर्थ में सफल होने के लिए कहा जाता है? क्या अपने सार्वजनिक एजेंडा है, यह अनसुलझी सामाजिक समस्याओं के ठसाठस भरा हुआ है जहां अविकसित देश में एक पर्यावरणविद् होने के नाते? अपने संघर्ष का परिणाम थे, यह लगभग वीर कहने के लिए नहीं, निश्चित रूप से एक लापरवाह कार्य है। प्रतीत होता है कि सब कुछ इस ग्रह की मुक्ति के खिलाफ है जहां अभी भी, पर्यावरणविदों के हाथों में है। हम नई वास्तविकताओं और नई रणनीति, नए विचारों को मिलने चाहिए चुनौतियों में से एक दुनिया रहना पड़ा था। ब्लू पर्यावरण फाउंडेशन की ओर से, हम  कार्यक्रम के साथ अपने पर्यावरण के स्कूल के कार्यक्रम, और कंपनियों के बारे में जागरूकता के साथ, स्कूल में पर्यावरण शिक्षा के अभियानों के बाहर किए गए।

वैज्ञानिक क्षेत्र में ब्लू पर्यावरण फाउंडेशन वनस्पतियों और समुद्र तट और इसकी जैव विविधता के जीव-जंतुओं के अध्ययन के लिए लोकप्रिय शिक्षा "यीशु रोसारियो ओर्टेगा" के लिए केंद्र (सीईपी), बायोलॉजिकल स्टेशन "जल लोग" के सहयोग से समन्वय करता है।

हम जिम्मेदारी से चुनौती है और एक बेहतर दुनिया के विजय का सपना मान। चेतावनी और सब से महत्वपूर्ण अंतरिक्ष के विषय में जैव विविधता, पारिस्थितिकी तंत्र, जीव, वनस्पति और सब कुछ है कि धमकी पर्यावरणीय समस्याओं के हमारे ग्रह पृथ्वी।

हम हमारे पारिस्थितिकी तंत्र में सुधार के लिए क्या करना चाहिए? हमारे व्यक्तिगत उदाहरण के लिए पहला कदम है। और यह एक बेहतर नागरिक बनने के लिए पूछने के लिए संदर्भित करता है, एक बेहतर persona.Aprender आप पानी, कई दुनिया में आबादी और इस के लिए कुछ भी अकल्पनीय सेवाओं है क्योंकि यहां तक ​​कि हमारे जैसे देशों में, हम विशेषाधिकार प्राप्त कर रहे हैं कि सराहना करने के लिए हर रोज एक

 वायुमंडल में गैस उत्सर्जन, अपशिष्ट अधिक कचरे के एक बड़े उत्पादन में बारी है, जिसके परिणामस्वरूप अन्य बातों के अलावा भोजन की दैनिक खपत, ईंधन, का योग है, अप्रासंगिक लगता है हमारे घरों के अलावा, वे पर्यावरण पर एक प्रभाव रहा, भूजल, नदियों और समुद्र में रिसना। 

सीधे भी प्रभावित हो जाएगा कि अन्य  समुदायों में निवास, लेकिन जानने के.  पर नियंत्रण के लिए और कहा कि प्रकृति की व्याख्या जहां वातावरण एक संचार नेटवर्क है, किसी भी  या ग्रह के किसी भी भाग में हमारे द्वारा किया पर्यावरणीय क्षति, महासागरों है पेटागोनिया के लिए उत्तरी ध्रुव से या महाद्वीपों नतीजों। जलवायु परिवर्तन, ग्लोबल वार्मिंग, ह्रासमान ओजोन, भूकंप या सुनामी, और रह गए हम अपने दैनिक जीवन के करीब हो शब्दों या वाक्यांशों और दूर हर दिन होने के लिए।


दुनिया, हम इस घोषणा पत्र के माध्यम से अपने आप को प्रतिबद्ध पर्यावरणविदों पृथ्वी को बचाने के लिए सात पवित्र कार्यों को पूरा करने के लिए: पेड़, जानवरों और वनस्पतियों की रक्षा करता है हवा की खुशी का आनंद ले रहे, पानी सम्मान आग, प्रेम का प्रशासन पृथ्वी और माँ पृथ्वी, हम, ब्लू प्लैनेट अनंत काल की गहराई के माध्यम से यात्रा करने के लिए वापस हमारी मांसपेशियों, हमारी सोच, हमारे हम पैदा हुए थे, जहां देश की भावना और मातृभूमि के सभी शक्ति के साथ  मूल्यों , पृथ्वी।


सरकार के सभी स्तरों पर वहाँ पर्यावरण नीतियों कर रहे हैं? वेनेजुएला पर्यावरण कानून के बहुमत के लिए अज्ञात हैं कि सरकार, राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और स्थानीय स्तर के सभी स्तरों पर कानूनों के असंख्य, एक निम्न कानूनों पाता. कर रहे हैं नियमों और विनियमों: वन पर वेनेजुएला, विधि इंटीग्रल अपशिष्ट प्रबंधन, पर्यावरण पर कानून, पर्यावरण आपराधिक कानून, जल कानून, कानून के  गणराज्य के संविधान और वन प्रबंधन अधिनियम, तटीय क्षेत्र प्रबंधन अधिनियम जैव विविधता, पेरोल घातक पदार्थों और अपशिष्ट पदार्थों पर कब्जा, मुद्रा, रोकथाम शर्तों और काम के माहौल पर वितरण, वाणिज्य और परिवहन शार्क, मत्स्य पालन और एक्वाकल्चर कानून, कानून, कानून विनियमन तकनीकी मानकों अध्यादेश और निर्देशात्मक ,

मानक घातक सामग्री नियंत्रण और वर्गीकरण और जल निकायों और तरल प्रवाह के निर्वहन की गुणवत्ता नियंत्रण के लिए खतरनाक अपशिष्ट वर्गीकरण मानक जल गुणवत्ता मानकों के प्रबंधन के लिए, तुम क्या पर्यावरण रक्षक?, लोकप्रिय विद्युत मंत्रालय के लिए के साथ मौजूद हैं कि सभी अनुमतियों की जाँच, पर्यावरण सेवा, कैद और स्वतंत्रता में घरेलू पशुओं के संरक्षण के लिए वनीकरण कानून पर वानिकी मिट्टी के कानून और जल आंशिक विनियमन पर नियमन व्यवहार करता है वेनेजुएला,  भी कानून इस अर्थ अंतरराष्ट्रीय संधियों के अनंत संख्या के वेनेजुएला सोसायटी की वेबसाइट में पर्यावरण, ब्लू  नेशनल असेंबली तीन कानूनों के लिए एक प्रस्ताव के रूप में उठाया गया: जैव विविधता अधिनियम झील के लिए झील Maracaibo और वालेंसिया, अपशिष्ट इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर झील Maracaibo और वालेंसिया झील, नियंत्रण अधिनियम के संरक्षण के लिए आपराधिक कानून।


द्वारा दर्ज एक सात अरब मनुष्य: छोड़ना चाहते हैं कि शब्द ... मैं इस दुनिया में पर्यावरण की रक्षा करने में एक फर्क करने के उद्देश्य के साथ कूच किया है जो प्रतिबद्धता है कि हम है कि एक घोषणा पत्र के साथ इस साक्षात्कार निष्कर्ष निकालना आने वाले वर्षों के दौरान पैदा हो जाएगा जो सदी के दूसरे दशक की शुरुआत में संयुक्त राष्ट्र। सभी विभिन्न मानव जाति, अब से  पर जानवर या संयंत्र राज्य होने के नाते, हम के बारे में हम कल्पना साहसिक में हमारे दे क्यों एक आवश्यक रास्ता-कि साथ किका मतलब है जो जीवित प्राणियों जीवन के उपहार के लिए पवित्र सम्मान के रूप में आज पर्यावरणवाद को परिभाषित करने में स्पष्ट. ग्रह, उन लोगों के लिए विरासत कौन जाएगा। यह गहरे प्यार जैविक और प्राकृतिक हमारे दो माताओं, (माँ पृथ्वी) के साथ इनाम है।

हमारे माता-पिता से किया गया है जो उन लोगों की मान्यता: पेड़ों, पहाड़ों, नदियों, झीलों. भाइयों अकशेरूकीय, रीढ़, उभयचर, संयंत्र राज्य की रक्षा। आप जीवन के बाहर फैला होने के लिए मारे गए या चोरी हो गया है जो उन लोगों के लिए माफी माँगने। यह जीवन को अर्थ देता है कि जीवन के लिए संघर्ष है। यह क्रूरता, लालच के विपरीत है। यह अपराध के बिना, आध्यात्मिक शांति का मार्ग है। यह पिछले . पर्यावरण प्रस्ताव नहीं, एक तीसरा रास्ता है, और ही यह उनके चुनाव बोलियां कम कर रहे हैं एक छोड़ दिया है या एक अधिकार के नए सूट है। ही, एक संप्रदाय या एक नया धर्म है। आज जीवन मूल्य के लिए एक ही रास्ता है। हम नई रणनीति चिल्लाती की आवश्यकता है कि नई वास्तविकताओं रहते हैं। हमारे सामाजिक अनुबंध सांप्रदायिक समावेशी प्राकृतिक अनुबंध में एक परिवर्तन पुनर्विचार है।
हम वैश्विक नैतिकता कोड की आवश्यकता है। उस रूढ़िवादी "आम भावना" बदलें, भावना ambientalista.El इंसान खुद को बदलने की क्षमता है और ग्रह कि कायापलट की आवश्यकता है, खुफिया प्रयासों गठबंधन करने के लिए और, विशिष्ट जनरल, खुद सीखा है या अनुभवजन्य ज्ञान है, लेकिन सब एक समान लक्ष्य के साथ, पृथ्वी को बचाने के लिये। एक पर्यावरणविद् होने के नाते एक प्रतिबद्ध, फर्म और कार्यकर्ता रुख है। गलतफहमी या खतरे से पहले वास्तविकता से बचने के लिए, एक छेद में उसके सिर चिपक जाती है जो एक शुतुरमुर्ग, जैसे कार्य नहीं है। प्रकृति में प्रजातियों और  की रक्षा, सभ्यता और पृथ्वी के बीच desafío.La पुराने संघर्ष है, और पारस्परिक रूप से  पृथ्वी और सभ्यता (शांति के बीच, बराबर प्यार सह-अस्तित्व मौलिक गायब जगह चाहिए ) उपजाऊ ब्लू प्लैनेट का सबसे बड़ा चमत्कार की रक्षा के लिए: अस्तित्व।


सब हम पैदा हुए थे, जहां हमारी मांसपेशियों, हमारी सोच, देश की हमारी भावना की ताकत और माँ देश है जहां के साथ एक दुनिया. करने के लिए रचनात्मकता और प्रतिबद्धता के इन 26 वर्षों के द्वारा प्रदर्शन के रूप में, मरने की कोशिश पर्यावरणविदों होने के नाते और नहीं अनंत काल की गहराई, ब्लू प्लैनेट, पृथ्वी के माध्यम से यात्रा के लिए वापसी।


लेनिन Cardozo, Zulia के पर्यावरण की वर्तमान एकमात्र अधिकार: वह Zulia के विश्वविद्यालय में एक स्नातक इंजीनियर है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण के सचिव थे। यह विज्ञान, कई पुस्तकों के लेखक लेखक, नहर अजुल 24 के सीईओ के एमबीए, सार्वजनिक प्रबंधन, दर्शन, और डॉक्टर में स्नातकोत्तर अध्ययन (www.canalazul24.com) और ब्लू चैनल 24 है (www.bluechannel24.com) लेनिन Cardozo द्वारा ब्लू पर्यावरण गैर सरकारी संगठनों www.azulambientalistas.org/ और HabitatPublicadas के संस्थापक - / एस पी के साथ साक्षात्कार। एम।

आकार: Aahan कैर्रॉज़

No hay comentarios.:

Publicar un comentario