Powered By Blogger

domingo, 14 de diciembre de 2014

अमेरिका, महान सांसारिक स्वर्ग की प्राथमिक जंगलों

ग्रह पृथ्वी और इसे समझने के लिए, हम अपने जंगलों सहित, इसके किनारों से प्रत्येक को समझने के लिए धैर्य की जरूरत है एक पूरी है। पाठक, इस सरल पढ़ने के लिए उपलब्ध Pongo, हमारे अमेरिका के प्राथमिक जंगलों पर, मैं खत्म, इसके संरक्षण के लिए एक बड़ा दृष्टि होगा यकीन है। ।


प्राथमिक जंगलों पृथ्वी की सतह का दस प्रतिशत को कवर किया है कि पारिस्थितिक तंत्र हैं, और वे प्राचीन हालत में रखा जाता है कि केवल लोगों (या उनमें से एक अच्छा हिस्सा) कर रहे हैं और के विशाल बहुमत के अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए काफी बड़े हैं प्रवासी प्रजातियों सहित जीवित प्राणियों,। वैज्ञानिकों और पर्यावरणविदों के अनुसार, इन वनों का 80% नष्ट हो गए थे और उनमें से बाकी है, प्रवेश और तेल की खोज, खनन, बांधों, सड़कों के निर्माण, कृषि और पशुधन के विस्तार के द्वारा धमकी दी है। दुनिया में प्राथमिक वनों के 75% कनाडा और अलास्का में हैं; रुस; अमेज़ोनिया और Guianas। यूरोप के मामले में, बड़े निर्बाध क्षेत्रों में, स्वीडन और फिनलैंड में मूल वन का केवल 0.3% है।

इन प्राथमिक जंगल की, अमेज़न के अस्तित्व के लिए यह इस पर निर्भर है कि भूमि जानवरों और पौधों की सभी प्रजातियों में से 50% के साथ सबसे बड़ी जैव विविधता शामिल हैं। अमेज़न inhabiting कई स्वदेशी लोगों, सहित बीस लाख लोगों को,। वैज्ञानिकों ने पौधों, पक्षियों की 1,000 प्रजातियों और स्तनधारियों की 300 से अधिक प्रजातियों के पारिस्थितिकी तंत्र में 60,000 के आसपास प्रजातियों को बनाए रखा है कि कहते हैं। अमेज़न वर्षावन 20 लाख लोगों अमेरिंडियन और पुर्तगाली मूल के लिए घर है। इन समुदायों के रहने के लिए जंगल पर निर्भर करते हैं। वन भोजन और आश्रय से उपकरणों और दवाओं के लिए सब कुछ प्रदान करता है।


उपमहाद्वीप में होने के बाद, दक्षिण अमेरिका के प्राथमिक शीतोष्ण वनों दुनिया में बरकरार समशीतोष्ण वर्षावन का सबसे बड़ा पथ का प्रतिनिधित्व दक्षिणी चिली और अर्जेंटीना के क्षेत्रों को कवर। यह इस क्षेत्र के लिए घर की अद्वितीय पौधों और जानवरों। इस तरह के प्यूमा (प्यूमा concolor), पहाड़ शेर के रूप में, फेलिडे परिवार, डार्विन मेंढक, Pudu हिरण, लोमड़ी Chilote या ऐरोकेरिया पेड़ की एक स्तनपायी है। 


ऐसे Pehuenche, Quinquen घाटी में चिली, या Huitrapulli Mapuche भारतीयों और अन्य स्थानीय समुदायों के रूप में स्वदेशी समुदायों के लोग रहते हैं इस जंगल में हमेशा अपनी आजीविका के लिए जंगल की प्राकृतिक संपदा पर निर्भर है।

हम भी अमेरिका और कनाडा के जंगलों के विभिन्न प्रकार शामिल की प्राथमिक जंगलों है। वे न्यूफाउंडलैंड और अलास्का के बीच का विस्तार उत्तरी वन बेल्ट, अलास्का और पश्चिमी कनाडा के तट की बरसात शीतोष्ण वन, और दूरदराज के क्षेत्रों में शीतोष्ण वन के अवशिष्ट क्षेत्रों की भीड़ में शामिल हैं। 


साथ में, इन जंगलों जलवायु परिवर्तन को स्थिर, और इस तरह भूरा भालू, कौगर के रूप में बड़े स्तनधारियों के लिए आश्रय प्रदान करते हैं और पूर्व में पूरे महाद्वीप पर कब्जा कर लिया है, जो ग्रे वुल्फ की मदद करने, कार्बन का भारी मात्रा में स्टोर। 


कनाडा में, यह प्राथमिक वन देश में पौधों, जानवरों और सूक्ष्मजीवों के 140,000 प्रजातियों के बारे में दो तिहाई के लिए निवास स्थान प्रदान करता है कि अनुमान है।


No hay comentarios.:

Publicar un comentario