Powered By Blogger

miércoles, 17 de diciembre de 2014

फ्लोरा और उत्तरी जंगल के जीव


उत्तरी वन वनस्पति ग्रह पृथ्वी शंकुधारी (क्षेत्र का लगभग 10% शामिल हैं) पर वहाँ सबसे बड़ी हद प्रतिनिधित्व करता है। इस हालत के लिए, यह भी उत्तरी शंकुधारी वन कहा जाता है। यह उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया से फैली हुई है। इस बायोम चार प्रकार का प्रतिनिधित्व करती है: वन-टुंड्रा ecotone (लाइकेन और काई), खुला उदीच्य वन (दाद और सजाना), प्रिंसिपल उदीच्य वन (सजाना, पाइन, सन्टी और एस्पेन) और मिश्रित उदीच्य वन ecotone ( ठेठ एजेंसियों शंकुधारी वन) जहां interleaved कर रहे हैं।

उदीच्य जंगलों में, मिट्टी की सतह अक्सर पेड़ों थोड़ा पानी है जिसका मतलब है कि जमीन जमे हुए है ताकि बर्फ के साथ कवर किया जाता है। Conifers इन शर्तों में मुख्य रूप से सूखापन के लिए अनुकूलित कर रहे हैं बर्दाश्त। एक प्रकार का वृक्ष (Larix laricina - पायनेसीए) ने अपने पर्णपाती सुई के आकार के साथ, इस जंगल में आम का पेड़ है। यह जंगल भर में पेड़ों की केवल कुछ प्रजातियों, उनकी जमीन पर उगने वाले Mycorrhizal कवक की प्रजातियों के हजारों के लिए घर कर रहे हैं कि भले ही अनुमान है।

सामान्य में उदीच्य जंगल में पेड़ लगभग विशेष रूप से सुई त्यागा सदाबहार हैं। सुइयों उन्हें बर्फ शेड और पवन को ब्लॉक करने की अनुमति देता है, पतली और बंडल हैं। वे पानी के नुकसान को रोकने में मदद करता है कि एक मोमी कोटिंग है, और सर्दियों में ठंड रोकता है एक मोटी, मीठा एसएपी होते हैं।

लंबी, कठिन सुई छोड़ देता है जो - ये कोनिफर पूर्वी सफेद देवदार (Pinus strobus पायनेसीए) पर प्रकाश डाला है। वे कवक की मदद से गिर पत्तियों पर फ़ीड। सतह वृक्ष की जड़ों के बड़े नेटवर्क इन कवक की परतों से घिरे हैं। विस्तार upwardly कवक सुइयों के पेड़ से अवशोषित किया जा सकता है कि रसायनों को रिहा, घुलना।

अन्य पोषक तत्वों प्राप्त करने से कवक लाभ, वे वृक्ष की जड़ों से सीधे उत्पादन नहीं कर सकते। ऐसे पोपुलस के रूप में कुछ उदीच्य पेड़ (व्हाइट सजाना, काले सजाना और Balsam एफआईआर) उच्चतम रैंकों वृक्ष प्रजातियों के बीच दुनिया भर में वितरण किया है। एस्पेन (पोपुलस tremuloides - Salicaceae) उदीच्य जंगलों में पाया चौड़े pocosárboles के हैं।

फ्लोरा और उत्तरी जंगल के जीव
FloraEl उदीच्य जंगल का सबसे बड़ा विस्तार ग्रह पृथ्वी शंकुधारी (क्षेत्र का लगभग 10% शामिल हैं) पर मौजूद है प्रतिनिधित्व करता है। इस हालत के लिए, यह भी उत्तरी शंकुधारी वन कहा जाता है। यह उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया से फैली हुई है। इस बायोम चार प्रकार का प्रतिनिधित्व करती है: वन-टुंड्रा ecotone (लाइकेन और काई), खुला उदीच्य वन (दाद और सजाना), प्रिंसिपल उदीच्य वन (सजाना, पाइन, सन्टी और एस्पेन) और मिश्रित उदीच्य वन ecotone ( ठेठ एजेंसियों शंकुधारी वन) जहां interleaved कर रहे हैं। उदीच्य जंगलों में, मिट्टी की सतह अक्सर पेड़ों थोड़ा पानी है जिसका मतलब है कि जमीन जमे हुए है ताकि बर्फ के साथ कवर किया जाता है। Conifers इन शर्तों में मुख्य रूप से सूखापन के लिए अनुकूलित कर रहे हैं बर्दाश्त। एक प्रकार का वृक्ष (Larix laricina - पायनेसीए) ने अपने पर्णपाती सुई के आकार के साथ, इस जंगल में आम का पेड़ है। 

यह जंगल भर में पेड़ों की केवल कुछ प्रजातियों, उनकी जमीन पर उगने वाले Mycorrhizal कवक की प्रजातियों के हजारों के लिए घर कर रहे हैं कि भले ही अनुमान है। सामान्य में उदीच्य जंगल में पेड़ लगभग विशेष रूप से सुई त्यागा सदाबहार हैं। सुइयों उन्हें बर्फ शेड और पवन को ब्लॉक करने की अनुमति देता है, पतली और बंडल हैं। वे पानी के नुकसान को रोकने में मदद करता है कि एक मोमी कोटिंग है, और इन कोनिफर पूर्वी सफेद देवदार invierno.Entre में ठंड रोकता है एक मोटी, मीठा एसएपी होते हैं (Pinus strobus - पायनेसीए) लंबी सुई छोड़ दिया है, जो खड़ा है और मुश्किल है। वे कवक की मदद से गिर पत्तियों पर फ़ीड। सतह वृक्ष की जड़ों के बड़े नेटवर्क इन कवक की परतों से घिरे हैं। अन्य पोषक तत्वों प्राप्त करने के द्वारा 

 कवक लाभ द्वारा अवशोषित किया जा सकता है कि रसायनों को रिहा, upwardly कवक सुइयों घुलना विस्तार, वे वृक्ष की जड़ों से सीधे उत्पादन नहीं कर सकते। ऐसे पोपुलस के रूप में कुछ उदीच्य पेड़ (व्हाइट सजाना, काले सजाना और Balsam एफआईआर) उच्चतम रैंकों वृक्ष प्रजातियों के बीच दुनिया भर में वितरण किया है। एस्पेन (पोपुलस tremuloides - Salicaceae), जंगलों boreales

 कवक में पाया चौड़े  के हैं और काई conifers के जंगल में पेड़ के नीचे बढ़ने कि केवल पौधों का प्रतिनिधित्व करते हैं लाइकेन Cladonia coccifera के रूप में है, जबकि और अम्लीय मिट्टी पसंद करते हैं कि Cladonia bellidiflora, clearings में बढ़ता है। एक ठेठ कवक Hydnum auriscalpium है।

लाइकेन Cladonia bellidiflora Cladonia रूप coccifera और clearings में बढ़ती है, अम्लीय मिट्टी पसंद करते हैं, जबकि कवक और काई, conifers के जंगल में पेड़ के नीचे बढ़ने कि केवल पौधों का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक ठेठ कवक Hydnum auriscalpium है।

पक्षियों अक्सर गर्म अक्षांशों की ओर पलायन इतना है कि उत्तरी जंगल में जीवन अन्य सुप्तावस्था में जानवरों की, जबकि बहुत से, सर्दियों के दौरान जानवरों के लिए बहुत मुश्किल है। इन जंगलों में जीवन की सबसे छिपा है। बड़े जानवरों की प्रजातियों अपेक्षाकृत कम मात्रा में पाए जाते हैं, और सर्दियों के दौरान एक "खाली" वन जैसे लगते क्षेत्रों है कि हो सकता है। उदीच्य जंगल में रहते हैं कि संख्या और जानवरों के प्रकार के पत्ते सुई खाने से प्रभावित हैं। इन जंगलों आगे दक्षिण क्षेत्रों में शाकाहारी प्रजातियों में से एक बड़ी संख्या में नहीं रख सकते हैं, नरम और अधिक सुपाच्य broadleaf पेड़ों की पत्तियां खा रहे हैं। सुइयों कारिबू और छोटे कृन्तकों से अधिकांश पक्षियों के लिए, लगभग सभी जानवरों के लिए अपाच्य हैं।

अन्य पक्षियों और छोटे स्तनपायी भी बीज को खाते हैं, और अक्सर कृन्तकों Lemmings (या Lemmings) जैसे खपत posterior.Algunos स्तनधारियों के लिए भंडारित कुछ वर्षों में अंकुरित करने के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं कि के रूप में कई बीज खा सकते हैं। हर कुछ साल, एक असामान्य रूप से गर्म करने के बाद या पेड़ों के बाद स्तनधारियों और पक्षियों खा लिया है के बाद शेष पर्याप्त बीज सुनिश्चित करने, बीज की एक असामान्य रूप से बड़े फसल तब होती है जब पर्याप्त ऊर्जा गर्मियों में स्टोर करने के लिए समय दिया है। बीज खाने कि जानवरों को भी अनजाने में, बड़े क्षेत्रों पर बीज प्रसार के पेड़ अपनी सीमाओं का विस्तार, की अनुमति के पेड़ के लिए एक बहुत मदद करते हैं।

"सदाबहार" पेड़ों की शंकु में बड़ी मात्रा में उत्पादन कर रहे हैं, जो बीज, उदीच्य जंगल जानवरों को बनाए रखने के उन है कि कर रहे हैं। 'पार शिखर' या 'crossbill' (Loxia एसपीपी।), चिड़िया की तरह है, यह आसान शंकु से बीज को दूर करने में आता है कि एक चोटी पर विकसित की है। गर्मी संरक्षण, उदीच्य जंगल में रहते हैं कि स्तनधारियों बड़े हो जाते हैं: एल्क (मूस एल्क) [सबसे बड़ा हिरण], Wolverines (Gulo gulo) [नेवला का सबसे बड़ा], साथ ही बड़ी प्रजाति तीतर (Lagopus एसपीपी -। शिकायत)। ये बहुत बड़े और विशिष्ट जानवरों के अलावा, इन जंगलों के कई साही और गिलहरी, और इस तरह के moles के रूप में छोटे कीट सहित स्तनधारियों और कृन्तकों, कर रहे हैं। कुछ आम पक्षियों शिकायत और crossbills अलावा जेज़ और कौवे, कर रहे हैं। पक्षियों के बड़े झुंड गर्मियों के दौरान उदीच्य जंगलों की ओर पलायन।

उनकी आबादी बारी में, उपलब्ध भोजन की राशि से संबंधित है, दूसरे के लिए एक साल से नाटकीय रूप से बदल हालांकि खरगोश के प्रकार, उदीच्य जंगल में अत्यंत कई हो सकते हैं, इस तरह के लिंक्स के रूप में मांसाहारी की आबादी, की संख्या के साथ अलग अलग खरगोश। जानवरों के दोनों प्रकार अच्छी तरह से उत्तरी क्षेत्रों की खास विशेषताओं को अनुकूलित कर रहे हैं: खरगोश फर गर्मियों में भूरे रंग का है, लेकिन मौसम के साथ रंग बदलता है और बर्फ के साथ इतनी उलझन में सर्दियों में सफेद है; बनबिलाव शिकार खरगोश की इजाजत दी आप बर्फ पर चलाने के लिए अनुमति देता है बहुत व्यापक पंजे है। खरगोश की छाल और पत्तियों पर फ़ीड।

सर्दियों के दौरान, सारी दुनिया के उदीच्य जंगलों में एक बहुत ही इसी तरह की भूमिका है। कई आम प्रजाति अलग महाद्वीपों पर पाए जाते हैं, और अन्य निकट से संबंधित प्रजातियों एक समान भूमिका है। हालांकि, गर्मियों के दौरान के रूप में कई जानवरों के क्षेत्र में संक्षिप्त गर्म मौसम के दौरान बड़ी संख्या में दिखाई दे Lemmings, लार्वा, बीज और अन्य लोगों के खाने, वहाँ खिलाने के लिए दक्षिण से विस्थापित जंगल का चरित्र बदल जाता है।

सबसे खास उदीच्य जंगल जानवरों भूरे भालू, भेड़िया, लोमड़ी, नेवला, हिरन, हिरण, मूस, उल्लू, फाल्कस्, बीवर, गिलहरी, porcupines वृक्षवासी हैं। शंकुवृक्ष तोता crossbill, आम crossbill, crossbill स्ट्राइपिंग खड़े खाने कि पक्षियों के बीच। कमला, spermotrophus mesopolobus घुन (hylobius आवास), लिंग बीटल (Dendroctonus): शंकुवृक्ष खाने कीड़े कि। एल्क, marmots, खरगोश: एसएपी चूसने की लाइन में। कठफोड़वा, Kirtland picafollas, sibilino कोयला, रियल पिंज़ोन, चमगादड़, shrews: कीट की। मांसाहारी अलावा: भूरे भालू, बनबिलाव, नेवला, मिंक, नेवला, Wolverine और शिकार, उल्लू, उल्लू, ओस्प्रे, परदेशी बाज़ और बाज़ के पक्षियों के बीच।

जीव के रूपांतरों: एन्दोठेर्मिक रीढ़ की रूपांतरों ("गर्म खून वाले") कम तापमान पर गर्मी के संरक्षण के लिए मात्रा के अनुपात में बड़े, कम सतह रहे हैं, और कम उपांग (कान, नाक, पैर, पूंछ) निचले अक्षांशों के समान प्रजातियों के साथ तुलना में। पक्षियों और स्तनधारियों गर्मियों की तुलना में सर्दियों में अक्सर गहरा हो जाता है जो एक अच्छी तरह से विकसित पंख या फर इन्सुलेशन है।

(कुछ स्तनधारियों में) (पक्षियों में) प्रवास और हाइबरनेशन सहित सर्दियों के मौसम से बचने के लिए विभिन्न रणनीतियों की एक किस्म है। सर्दियों के दौरान सक्रिय रहे हैं कि कुछ भूमि स्तनधारियों कि स्टेशन पर सफेद करने के लिए रंग बदल जाते हैं। खैर, बहुतायत से उत्पादन किया है और उचित चोटी या पक्षियों के बीच दांत (जैसे, क्रॉस-चोटी का रूपांतरों या crossbills, स्तनधारियों के बीच में लाल गिलहरी के साथ विशेषज्ञों के लिए पहुंच रहे हैं जो कर रहे हैं विशेष रूप से शंकुवृक्ष बीज, खाद्य भंडारण विकसित )। कुछ प्रजातियों की आबादी में आम तौर पर उनके विकास और गिरावट में चक्रीय विशेषताएं हैं, निम्नलिखित शिकारियों चक्र शिकार करते हैं। अन्य संबंधित वस्तुओं देखें
उदीच्य जंगल या टैगा की जलवायु
उदीच्य जंगल या टैगा
टुंड्रा और उदीच्य जंगलों, अंतिम सीमा
http://lenincardozo.blogspot.com/2010/10/tundra-y-bosques-boreales-la-ultima.htmlPublicadas लेनिन Cardozo द्वारा - / एस  पी के साथ साक्षात्कार। एम।

No hay comentarios.:

Publicar un comentario